World Cup हार पर छलका कुलदीप का दर्द, कहा- जीवन चलता रहता है लेकिन...

कुलदीप ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘चेन्नई से अहमदाबाद तक हमारी यात्रा का नतीजा निराशाजनक रहा, लेकिन हमें छह हफ्तों की अपनी उलब्धियों पर गर्व है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2023, 03:59 PM IST
  • वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार
  • जानिए क्या बोले कुलदीप यादव
World Cup हार पर छलका कुलदीप का दर्द, कहा- जीवन चलता रहता है लेकिन...

नई दिल्लीः टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने गुरूवार को स्वीकार किया कि आस्ट्रेलिया से विश्व कप फाइनल में मिली हार की टीस लंबे समय तक चलती रहेगी और यह उन्हें अगले मौके तक कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती रहेगी. भारत को 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल में आस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा. 

एक्स पर कुलदीप का छलका दर्द
कुलदीप ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘चेन्नई से अहमदाबाद तक हमारी यात्रा का नतीजा निराशाजनक रहा, लेकिन हमें छह हफ्तों की अपनी उलब्धियों पर गर्व है. इस दर्द के बावजूद हम अगले मौके के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. ’’ कलाई के इस स्पिनर ने लिखा, ‘‘हार का दर्द चलता रहेगा लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा, जीवन चलता रहता है और पीड़ा से उबरने में समय लगता है. ’’ 

कहा- विश्वकप यादगार रहा
कुलदीप ने कहा कि इस हार से निपटना मुश्किल था. उन्होंने कहा, ‘‘विश्व कप काफी खूबसूरत था लेकिन ऐसा लगता है कि भगवान की कुछ और ही योजना थी. अब ‘स्विच ऑफ’ करके ‘रिचार्ज’ होने का समय है. इस हार से निपटना मुश्किल है, लेकिन आगे की यात्रा के लिए हमारा भरोसा कायम है. ’’ कुलदीप ने विश्व कप में भारत के सभी 11 मैच खेले और 15 विकेट झटके.

10 मैच जीतकर पहुंची थी भारतीय टीम
भारत ने लगातार 10 मैच जीते लेकिन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा घरेलू समर्थकों के सामने हुए फाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा. कुलदीप ने कहा, ‘‘हमारे सहयोगी स्टाफ का शुक्रिया, हम हर प्रतिद्वंद्वी से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार थे और उनकी प्रतिबद्धता ने बतौर खिलाड़ी हमारा भरोसा बढ़ाया. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘सभी नौ स्टेडियम में प्रशंसकों के प्यार ने हमारे दिल को छू लिया और हमें अपना सर्वश्रेष्ठ से बेहतर करने के लिए प्रेरित किया. हम दुनिया भर के जुनूनी प्रशंसकों और हर भारतीय परिवार के समर्थन के लिए आभारी हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़