Pakistan में मारा गया भारत का जानी दुश्मन, जानें कौन था लश्कर कमांडर अकरम

Lashkar Commander Shot in Pakistan: लश्कर-ए-तैयबा के पूर्व कमांडर अकरम खान की पाकिस्तान में हत्या हो गई है. अकरम खान अक्सर पाकिस्तान में भारत विरोधी भाषण देता था. उसे अकरम गाजी के नाम से भी जाना जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2023, 02:58 PM IST
  • भारत विरोधी भाषण देता था अकरम
  • 2018 से 2020 के बीच करता था भर्ती
Pakistan में मारा गया भारत का जानी दुश्मन, जानें कौन था लश्कर कमांडर अकरम

नई दिल्ली: Lashkar Commander Shot in Pakistan: लश्कर-ए-तैयबा के पूर्व कमांडर अकरम खान की पाकिस्तान में हत्या हो गई है. खैबर पख्तूनख्वा के बजौर में अज्ञात बाइक सवारों ने अकरम पर गोली चलाई और उसकी मौत हो गई. अकरम खान अक्सर पाकिस्तान में भारत विरोधी भाषण देता था. उसे अकरम गाजी के नाम से भी जाना जाता है. दावा किया जाता है कि साल 2018 से 2020 तक लश्कर में वही भर्तियां कराता था. 

इस साल 6 मामले सामने आए
अकरम भारत विरोधी भाषण देने के अलावा लोगों को कट्टरपंथी बनाता था. फिर कश्मीर घाटी में घुसपैठ कराता था. इस साल किसी आतंकी कमांडर की मौत से जुड़ा ये छठा मामला है. इसी साल खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़, एजाज अहमद अहंगर, बशीर अहमद पीर जैसे तमाम आतंकियों को भी अज्ञात हमलावरों ने मार दिया था.

पहले भी हुई शीर्ष आतंकी की हत्या
बीते महीने ही पाकिस्तान में आतंकी शाहिद लतीफ की हत्या कर दी गई थी. शाहिद भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल था. सितंबर माह में भी कुछ अज्ञात हमलावरों ने रावलकोट में लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष आतंकी कमांडर रियाज अहमद उर्फ अबू कासिम की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

ये भी पढ़ें- पाक का भारत को दिवाली गिफ्ट, 80 भारतीय कैदियों को किया रिहा, जानें किस जुर्म में बंद थे?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़