झारखंड में भारी बारिश के बीच 24 घंटे में 11 लोगों की मौत; IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1897489

झारखंड में भारी बारिश के बीच 24 घंटे में 11 लोगों की मौत; IMD ने जारी किया अलर्ट

Jharkhand News: झारखंड में बारिश का कहर जारी है. राज्य में अलग-अलग हादसों में 11 लोगों की मौत हो गई है. वहीं मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

झारखंड में भारी बारिश के बीच 24 घंटे में 11 लोगों की मौत; IMD ने जारी किया अलर्ट

Jharkhand News: झारखंड में 30 सितंबर से जारी आफत की बारिश के बीच अलग-अलग हादसों में 11 लोगों की मौत हो गई है. वज्रपात, करंट, पानी की तेज धार में बहने, मकान गिरने, पुल-पुलिया बहने की दो दर्जन से भी ज्यादा घटनाएं सामने आई हैं. पूरे प्रदेश में नदियां, डैम, जलप्रपात उफान पर हैं. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 4 अक्टूबर तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की उम्मीद है. सोमवार अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे रांची के हुंडरू फॉल में तेज धार के बीच नहाने उतरा एक शख्स पानी में बह गया. शख्स का नाम शुभम कुमार है, जो बिहार के राजगीर का रहने वाला था. वह अपने पांच दूसरे दोस्तों के साथ यहां घूमने आया था. इसी दौरान वह लोगों के मना करने के बावजूद जलप्रपात में उतरा और देखते-देखते बह गया. उसे बचाने की कोशिशें विफल रहीं.

रांची शहर के हातमा इलाके में रविवार की शाम एक नाले की तेज धार में बह गए एक व्यवसायी देव प्रसाद का बॉडी सोमवार को लगभग तीन किलोमीटर दूर मिसिरगोंदा के पास बरामद किया गया. देवप्रसाद बारिश के बीच हातमा सरईटांड़ पुलिया पार कर रहे थे, तब संतुलन बिगड़ने से नाले में गिरकर तेज धार में बह गए थे.

चाईबासा में कोयना नदी में डूबने से जोजोगुटू गांव निवासी बुधराम देवगम की मौत हो गई. बताया गया कि छोटानागरा शिव मंदिर के समीप कोयना नदी को पार करने की कोशिश के दौरान वह तेज धार में बह गया. पलामू जिले के रेहला थाना क्षेत्र अंतर्गत मायापुर गांव में बिजली के तार की चपेट में आने से कुलदीप साव नामक शख्स की मौत हो गई. कुलदीप साव अपने घर से निकलकर खेत की तरफ गए थे. इसी दौरान वह बारिश की वजह से जमीन पर गिरे बिजली तार की चपेट में आ गए.

रविवार को जामताड़ा में वज्रपात से एक परिवार की महिला समेत चार लोगों की जान चली गई थी. बोकारो जिले में बारिश की वजह से दीवार गिरने से एक औरत की मौत हो गई. पलामू के नौडीहा बाजार के मायापुर की रहने वाली दो बच्चियों की मौत कल गांव के पास एक तालाब में डूब जाने से हो गई थी.

Zee Salaam

Trending news