Horoscope Today 02 April 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को कर्क राशि के लोग कार्यस्थल पर नियम और अनुशासन का पालन करें, ऑफिस के नियमों का उल्लंघन करने पर नौकरी पर आंच आ सकती है वहीं मकर राशि के युवा वर्ग को अपनी बातों पर दृढ़ रहना है. किसी की गलत बात पर बिल्कुल समर्थन न करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष - इस राशि के लोगों का कार्यस्थल पर आज के दिन सभी के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा. व्यापारी वर्ग को विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है, विवाद में पड़ने से कोर्ट-कचहरी की दौड़ लगानी पड़ सकती है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को इस समय अपना सारा फोकस पढ़ाई पर बनाए रखना होगा कठिन परिश्रम करने पर ही सिलेक्शन जल्दी होगा. मुश्किल समय में परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा इसलिए दोनों के साथ अपने तालमेल बनाकर चलें. स्वास्थ्य के लिहाज से एलर्जी और इन्फेक्शन होने की आशंका है, जिसके चलते सेहत में गिरावट होने की आशंका है.


वृष - वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस की ओर से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, संभावना है कि आज आपकी सैलरी इंक्रीमेंट हो जाए. आज के दिन रियल एस्टेट कारोबारियों को कामकाज का तनाव घेर सकता है, तनाव से बचते हुए मन को शांत रखकर व्यापार के लिए फिर से योजना बनानी होगी. युवा वर्ग परिश्रम के बल पर अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे. परिवार में मिलजुल कर रहें, यदि कोई परेशानी महसूस हो रही है तो उसे अपनों के साथ शेयर करें, जल्द समाधान होगा. सेहत में त्वचा का खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि त्वचा संबंधी रोग होने की आशंका लग रही है.


मिथुन - इस राशि के लोग यदि बॉस व सहयोगी को कुछ बताते हैं तो आपकी बातों को महत्व दिया जाएगा, साथ ही आपके विचारों की सराहना भी होगी. व्यापारी वर्ग यदि निवेश करने जा रहे हैं तो सभी पहलुओं पर अच्छे से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय और निवेश करें. युवा वर्ग को इधर-उधर की बातों की जगह अपने काम पर फोकस कर, उसे पूरा करने पर जोर देना चाहिए. आज के दिन परिवार में आपकी छोटी सी मदद दूसरों के बहुत काम आने वाली है, आपके निकट आए आर्थिक सहयोग की उम्मीद से व्यक्ति को निराश न करें. यदि कोई पुराना रोग उभर जाता है तो अनदेखी न करें, और डॉक्टर की सलाह पर पूरा इलाज कराएं.


कर्क - कर्क राशि के लोग कार्यस्थल पर नियम और अनुशासन का पालन करें, ऑफिस के नियमों का उल्लंघन करने पर नौकरी पर आंच आ सकती है. व्यापारी वर्ग की कड़ी मेहनत विरोधियों के सामने आपका लोहा मनवाने में सफल करेगी, आपकी सफलता ही विरोधियों की हार है. ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों पर आज के दिन वर्क लोड बढ़ सकता है, संभावना है कि आज उन्हें आवश्यकता से अधिक होमवर्क मिल जाए. यदि संभव हो तो किसी गरीब के लिए भोजन पानी की व्यवस्था कराएं, और साथ ही कुछ कपड़े भी दें. जो लोग भारी मशीन चलाते हैं उन्हें हाथों में दर्द और सूजन की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है.


सिंह - इस राशि के प्रमोशन और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों का इंतजार खत्म होने वाला है, आज आपको इससे संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है. थोक कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा, ध्यान रखें फुटकर ग्राहकों की अनदेखी आपका नाम खराब कर सकती है. युवा वर्ग वरिष्ठ लोगों से मिल रही सलाह की अनदेखी न करें, बड़ों की सलाह में आपकी भलाई छिपी है. दांपत्य जीवन में तनाव की स्थितियां बन रही है, तो उसे विनम्र भाव से बातचीत कर सुलझा लें. जिन लोगों को थायराइड की समस्या है, उनकी थायराइड बढ़ने की समस्या है जिसके चलते स्वास्थ्य खराब हो सकता है. 


कन्या - कन्या राशि के लोगों के कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती है, मेहनत अधिक देखकर घबराए नहीं बल्कि खुद को परिश्रम करने के लिए तैयार करें. व्यापारी वर्ग को काम के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है, आज के दिन लंबी यात्रा कष्टकारी हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग कठोर विषयों पर अनदेखी करने के बजाए ज्ञानी लोगों से मार्गदर्शन लेकर विषय पर पकड़ मजबूत बनाने का प्रयास करें. परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव की स्थिति बन रही है, ऐसे मैं आपको विवादित मुद्दों पर बहस करने से बचना होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से पैक्ड फूड खाने से परहेज करें डिहाइड्रेशन और फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका है. 


तुला - इस राशि के शोध आदि कार्यों में लगे लोगों के लिए सफलता का दिन है. आज का दिन अनाज व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, क्योंकि आज आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. युवा वर्ग को अपनी बुद्धि और योग्यता के अनुसार खुद को अपडेट करना होगा, समय अनुसार खुद को अपडेट करना जरूरी भी है. खाली समय में मां के साथ अधिक समय व्यतीत करें और उनकी सेवा करें. इसके साथ ही मां की जरूरतों को जानकर उसे पूरा करने की भी कोशिश करें. सेहत की दृष्टि से आज डिहाइड्रेशन होने की आशंका है पानी का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें. 


वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग नौकरी को लेकर बढ़ रहे तनाव से राहत पाने के लिए थोड़ा धैर्य रखें, अनुकूल समय आते ही तनाव में राहत मिलेगी. व्यापारी वर्ग को सरकारी नियमों और कानूनों का पालन करते हुए कारोबार का संचालन करना होगा, अन्यथा लापरवाही करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. युवा वर्ग खुद को किसी सूरत में दूसरे के लाभ के लिए इस्तेमाल न होने दें, आपका सौम्य व्यवहार ही आपकी पूंजी है. परिवार में सभी बड़े बुजुर्गों के साथ सम्मान से पेश आना होगा, और उनका सम्मान भी करना होगा. ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे वह दुखी हो. आज के दिन सेहत थोड़ी खराब हो सकती है इसलिए घर का बना सादा और पौष्टिक आहार ही लें. 


धनु - इस राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है. स्वस्थ माहौल में कंपटीशन होना कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन जो भी करें वह अपने सिद्धांतों का पालन करते हुए करें. ऐसे व्यापारी जिन्होंने जमीन में निवेश करने के लिए विचार बनाया है, उनके लिए लाभ की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. निवेश करने के लिए आज का दिन उत्तम है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को नकारात्मक ग्रहों की स्थितियां भ्रमित कर सकती है, ऐसे में आपको अपने लक्ष्य पर अडिग होकर पढ़ाई पर फोकस बनाए रखना होगा. घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह के मुताबिक काम करने पर लाभ होगा, किसी नए काम की शुरुआत से पहले घर के बड़ों से विचार-विमर्श जरूर करें. बीपी पेशेंट को अपना खास ध्यान रखना होगा, अनावश्यक क्रोध और तनाव लेने से बचें. 


मकर - मकर राशि के लोगों की नियुक्ति यदि नए पद के लिए होने जा रही हैं तो हो सकता है सहकर्मी प्रतियोगी के रूप में सामने आकर आपके पद को छीनने का प्रयास कर सकते हैं. जिन कारोबारियों ने नए व्यापार से संबंधित लोन लेने की लिए अप्लाई कर रखा था, उनका इंतजार खत्म होता नजर आ रहा है. आज के दिन युवा वर्ग को अपनी बातों पर दृढ़ रहना है. किसी की गलत बात पर बिल्कुल समर्थन न करें. अभिभावकों को बच्चों की बदलती हुई आदतों पर पैनी निगाह रखनी चाहिए, समय-समय पर उनसे बात करके उन्हें सही मार्गदर्शन पर लाने का प्रयास करना चाहिए. सेहत में गिरावट को हल्के में न लें, डॉक्टर से तुरंत परामर्श करें क्योंकि आपको पीलिया होने की आशंका लग रही है.


कुंभ - इस राशि के लोगों को ऑफिस में प्रोफेशनल तरीके से काम करना होगा, अनप्रोफेशनल होने पर आपकी छवि खराब हो सकती है. ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों के लिए दिन परेशानियों से भरा हो सकता है ऐसे में अपना संयम न खोए, धैर्य रखकर काम करें. युवाओं को रुचिकर काम करने का अवसर मिल सकता है, जिसमे वह अपनी प्रतिभा को निखार सकेंगे. घर का माहौल हंसी मजाक और अच्छी बातों से हल्का-फुल्का बनाए रखें, जिससे अन्य सदस्यों का भी घर पर मन लगे. आज के दिन स्वास्थ्य संबंधित कोई दिक्कत न होगी, इसलिए आज आप तनावमुक्त रहे.


मीन - मीन राशि के लोगों की नौकरी में अब तक चल रहे प्रयास पूरे होने के आसार हैं. व्यापारी वर्ग लाभ के लालच में आकर जल्दबाजी करने से बचें, अन्यथा बड़ा आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त चल रहा है, आज के दिन आपके द्वारा किए गए सभी प्रयास सार्थक होंगे. यदि आप छोटे है तो घर में किसी भी बड़े के साथ बहसबाजी करने से बचे, अन्यथा घर के अन्य सदस्यों से डांट पड़ सकती है. दांतों की समस्या से परेशान हो सकते है, इसलिए जल्दी ही किसी अच्छे डेंटिस्ट से संपर्क करें.