Astro News: अप्रैल माह में जन्म लेने वाले लोग रौब वाले, हंसमुख और जुनूनी होते हैं. प्रभावशाली व्यक्तित्व के होने के नाते आप कितने ही लोगों के बीच में रहें, आपका ऐसा व्यक्तित्व आपको दूसरों से अलग कर देता है. अन्य लोगों की तरह आप भीड़ में गुम नहीं हो पाते बल्कि वहां भी अपनी उपस्थिति दर्ज ही करा देते हैं. कलात्मक चीजों के कलेक्शन का शौक रखते हैं, यही कारण है कि आप यदि कहीं जाते हैं और रास्ते में कोई ऐसी ही मनपसंद चीज दिख जाती है तो उसे खरीदने से पीछे नहीं हटते हैं. इस काम को करते समय आप अपनी जेब की भी परवाह नहीं करते हैं. कई बार ऐसा करने से बजट डगमगा जाता है लेकिन आप अपने इस शौक को नहीं दबने देते. एडवेंचर करना भी आपका एक शौक है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अप्रैल में जन्म लेने वाले लोगों की इंटरेस्ट फील्ड मीडिया, एडवरटाइजिंग और पॉलिटिक्स होती है, करियर के लिहाज से भले ही आप किसी अन्य फील्ड में कार्य करते हों किंतु इस फील्ड में देश दुनिया में होने वाली पल पल की खबर पर आपकी नजर ही नहीं रहती बल्कि मौका पड़ने पर अपने विचार व्यक्त करने में नहीं चूकते.


इस महीने में जन्म लेने वाले युवाओं का सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का होता है, अपने काम में गहरी पकड़ रखते हैं और कार्यों में इतने मजबूत होते हैं कि दुश्मन भी मुकाबले में सामने नहीं टिक नहीं पाते हैं. जो भी कार्य करते हैं पूरे जुनून के साथ करते हैं. 


आपको अपने गुस्से पर कंट्रोल करने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि आपके मन मुताबिक काम न होने पर आपका पारा एकदम से सातवें आसमान पर चढ़ जाता है और फिर क्या बोलते हैं इसका आपको खुद भी नहीं पता होता है.