Astrology: वास्तु शास्त्र के अनुसार, जीवन में अनेक समस्याओं से बचाव के लिए कुछ नियम हैं. दैनिक जीवन में उपयोग होने वाली कुछ चीजें लोग अक्सर एक दूसरे को देते और लेते हैं, लेकिन ऐसी कई चीजें हैं, जो बिना पैसे के किसी से नहीं लेना चाहिए. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है, जिससे अलग-अलग परेशानियां व गरीबी बढ़ती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 दही


अक्सर लोग अपने पड़ोसियों से दही उधार मांगते हैं. लेकिन बिना पैसे के दही नहीं लेना चाहिए और ना हीं उधार लिए दही का प्रयोग कर नया दही जमाना चाहिए.  क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से घर में लड़ाई- झगड़े का माहौल बनता है और अनावश्यक धन की बर्बादी हो सकती है.


काला तिल 


काला तिल भी कभी किसी से बिना पैसे के नहीं लेना चाहिए और ना ही देना चाहिए. विशेष रूप से शनिवार को काला तिल का लेन देन उधार नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे शनि दाव नाराज हो सकते हैं. ऐसा करने से अनावश्यक पैसों का बर्बादी हो सकती है.


नमक 


वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक का उधार लेन देन करने से भी शनि देव नाराज होते हैं. अगर घर में नमक खत्म हो जाए तो इसे किसी से भी बिना पैसे के नहीं मांगना चाहिए और ना ही देना चाहिए क्योंकि इससे रोग व कर्ज बढता है. 


रुमाल


रुमाल बिना पैसे के ना तो लेना और ना ही देना चाहिए. रुमाल का प्रयोग किसी को उपहार देने के लिए भी नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपस में तनाव और संबंधों में दूरियां आ सकती है.


माचिस


माचिस भी उधार ना तो लेना और ना ही देना चाहिए क्योंकि इसका सीधा संबंध अग्नि देव से होता है, जिससे परिवार में विवाद और अशांति हो सकती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)