Lucky Names: नाम शास्त्र में लोगों के नाम के पहले अक्षर से उसके बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. कहते हैं कि नाम के पहले अक्षर से व्यक्ति की राशि जुड़ी हुई होती है. राशि से व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में काफी कुछ पता चलता है. आज हम आपको ऐसे तीन अक्षरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि इन अक्षरों के नाम वाली लड़कियां बहुत शकी मिजाज की होती है. जिन लड़कियों का नाम इन अक्षरों से शुरु होता है वे अपने पति पर बहुत शक करती है. इस वजह के कारण ये लड़कियां अपने रिश्ते में खटास पैदा कर लेती हैं और इन्हें रिश्ते में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं वे अक्षर. 
 
Y, B, D, F अक्षर के नाम वाली लड़कियां


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम Y, B, D, F अक्षरों से शुरु होता है, वे संकोची होती हैं. इन अक्षर के नाम वाली लड़कियां अपना पति से खुलकर बात करने से हिचकिचाती है. जिस वदह से कई बार कुछ चीजें पता न होने पर ये अपने पति पर शक करने लगती हैं.  इन अक्षर से नाम वाली लड़कियों को हमेशा यह चिंता सताती है कि क्या उनके पति उन्हें समझ पा रहे हैं. जिस वजह से कई बार गलतफहमी हो जाती है.


P, D, N, S अक्षर के नाम वाली लड़कियां


नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम P, D, N ,S से शुरु होता है, उन्हें रिश्तों में विश्वास की कमी होती है. ऐसी लड़कियां अपने पति पर विश्वास नहीं कर पाती इसलिए शकी हो जाती हैं. इन्हें हमेशा अपने पति से विश्वास की उम्मीद होती है अगर वे उस पर खरे न उतरें तो ये रिश्ता तोड़ने में भी समय नहीं लगाती.


M, T अक्षर के नाम वाली लड़कियां


नाम शास्त्र के अनुसार जिन लड़कियों का नाम M, T से शुरु होता है, ऐसी लड़कियां जिनके नाम का पहला अक्षर M, T होता है, उन्हें लगता है कि उनके रिश्ते में प्यार की कमी है. इनका पति इनके लिए कुछ भी कर ले इन्हें कम ही लगता है. इन्हें लगता है कि इनके पति इन पर विश्वास नहीं करते जिस वजह से अक्सर इनके रिश्ते में लड़ाई-झगड़े होते हैं.


बड़े से बड़े अमीर के यहां जरूर होती हैं ये 4 चीजें, आप भी घर में रख बन सकते हैं मालामाल
 


भविष्य में होने वाली घटना को पहले ही भांप लेती है बिल्ली, जानें घर के बाहर रोने का क्या है संकेत! 
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)