Maa Lakshmi Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में मां लक्ष्मी की कृपा ही व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार की सुख-समृद्धि प्रदान करती है. व्यक्ति को जीवन में सभी प्रकार के भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है. लेकिन अगर घर पर मां लक्ष्मी की कृपा न हो, तो व्यक्ति को जीवन में आर्थिक  समस्याओं से गुजरना पड़ता है. व्यक्ति की जेब में पैसा नहीं टिकता, तिजोरी हमेशा खाली रहती है,तो इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपने बुरे ग्रहों के प्रभाव को खत्म करने और जीवन में सफलता पाने के लिए कुछ उपायों को बताया गया है. अगर आप भी इस तरह की समस्याओं से गुजर रहे हैं, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपको भी चीटियों और गाय को आटा खिलाना चाहिए. इसके साथ-साथ धन प्राप्ति के लिए और भी कई उपायों के बारे में बताया गया है. 


पुण्य पाने के लिए करें दान


हिंदू धर्म में दान का विशेष महत्व बताया गया है. कहा गया है कि दान से बड़ा कोई कर्म नहीं होता. दान करना किसी तीर्थ करने के बराबर माना गया है. अगर आप भी आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और पैसों की तंगी ने आपके सुख-चैन को छीन रखा है, तो ये खास उपाय आपकी किस्मत चमका  सकता है. ऐसे में चीटियों और गाय माता को आटा खिलाएं. ऐसा करने से व्यक्ति को सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इससे प्रसन्न होकर मां लक्ष्मी कृपा बरसाती हैं. और धन वर्षा के संयोग बनते हैं. 


मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न


धार्मिक मान्यता है कि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है उन्हें जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं रहती. ऐसे में शुक्रवार के दिम मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास उपाय भी किए जा सकते हैं. इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को प्रसन्न करना शुभ माना गया है. 


तुलसी को करें जल अर्पित 


इन उपायों के अलावा मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए मंदिर जाएं. सुबह स्नान के बाद मां लक्ष्मी के समाने घी का दीपक जलाएं. साथ ही, तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें. कहते हैं कि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसे में नियमित रूप से तुलसी को जल अर्पित करें. साथ ही, तुलसी मां को लाल चुनरी, लाल साड़ी और ऋंगार का सामान अर्पित करें. इससे वे प्रसन्न होकर आप पर कृपा बरसाएं रखेंगी.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)