August Planet Transit 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व बताया गया है. हर ग्रह एक निश्चित अंतराल पर एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है. ग्रहों को ये गोचर सभी राशि के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव डालता है. इस दौरान कई ग्रहों की युति से शुभ योगों का निर्माण होता है. अगस्त माह में भी कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि कुछ ग्रह हर माह और माह में दो बार अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. ऐसे में सूर्य , शुक्र और मंगल जैसे बड़े ग्रह अगस्त में एक बार फिर राशि परिवर्तन कर सभी राशियों पर प्रभाव डालेंगे. आइए जानते हैं अगस्त में कौन से ग्रह गोचर करने जा रहे हैं और किन राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होगा. 


अगस्त में ये ग्रह करेंगे गोचर 


सूर्य गोचर 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. कहते हैं कि सूर्य हर माह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं और सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. बता दें कि 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में विराजमान हैं और यहां बुध के साथ सूर्य की युति कई राशि वालों को शुभ फल देगी. इस दौरान बुधादित्य राजयोग, विपरीत राजयोग और भद्र राजयोग का निर्माण होगा. बता दें कि 17 अगस्त को सूर्य सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान मेष, सिंह आदि राशि वालों को विशेष लाभ होगा. 


शुक्र गोचर 2023: शुक्र को धन-वैभव, सुख-समृद्धि और भौतिक सुखों का दाता माना जाता है. शुक्र के गोचर करने से इन सेक्टरों से जुड़ी चीजों पर प्रभाव देखने को मिलता है. शुक्र के गोचर के दौरान सभी राशि के जातकों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है. 7 जुलाई को शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं, और मंगल ग्रह पहले से ही इस राशि में विराजमान हैं. ऐसे में दोनों ग्रहों की युति इन राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेगी. बता दें कि 7 अगस्त को सुबह 10 बजकर 37 मिनट पर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. बता दें कि ऐसे में कन्या, तुला और वृषभ राशि वालों को अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे.


मंगल गोचर 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगस्त में मंगल ग्रह भी गोचर करने जा रहे हैं. मंगल ग्रह 45 दिन बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. बता दें कि 1 जुलाई को मंगल ग्रह ने सिंह राशि में प्रवेश किया था और अगस्त तक इसी रासि में रहने वाले हैं. बता दें कि 17 अगस्त को मंगल अपनी राशि परिवर्तन करेंगे. इस दिन मंगल कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस समय मेष, कन्या राशि वालों को हर कार्य में सफलता की प्राप्ति होगी. 


7 अगस्त तक राजा जैसा सुख पाएंगे इस राशि के लोग, ये ग्रह मेहरबान होकर बढ़ाएगा बैंक बैलेंस
 


Maa Lakshmi Tips: मां लक्ष्मी को हमेशा के लिए रुष्ट कर देती हैं ये गलतियां, पैसों की किल्लत नहीं छोड़ती पीछा
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)