7 अगस्त तक राजा जैसा सुख पाएंगे इस राशि के लोग, ये ग्रह मेहरबान होकर बढ़ाएगा बैंक बैलेंस
Advertisement
trendingNow11780380

7 अगस्त तक राजा जैसा सुख पाएंगे इस राशि के लोग, ये ग्रह मेहरबान होकर बढ़ाएगा बैंक बैलेंस

Venus Retrograde 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर, वक्री और चाल में बदलाव सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. शुक्र 23 जुलाई को कर्क राशि में ही वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि के जातकों की लॉटरी निकलने वाली है. जानें इन राशियों के बारे में. 

 

shukra vakri 2023 effect

Astrology, July Horoscope 2023: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना महत्व बताया गया है. कहते हैं कि जब भी कोई ग्रह गोचर, वक्री या मार्गी होता है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि 23 जुलाई को शुक्र कर्क राशि में वक्री होने जा रहे हैं. इस दिन सुबह 6 बजकर 01 मिनट पर कर्क राशि में वक्री हो जाएंगे और 7 अगस्त तक इसी अवस्था में कर्क राशि में रहने वाले हैं. 

बता दें कि शुक्र धन, समृद्धि, यश, भौतिक सुख आदि का कारक ग्रह है. शुक्र के कुंडली में मजबूत स्थिति में होने पर व्यक्तियों को इन सेक्टरों से जुड़ी चीजों की प्राप्ति होती है. वहीं, शुक्र के कमजोर होने पर व्यक्ति को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जानें इस दौरान किन राशि वालों को बंपर लाभ होने वाला है. 

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र के वक्री करने से इस राशि वालों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. इस समय खुद को सही साबित करने का ये बढ़िया अवसर है. करियर में तरक्की पाएंगे. इतना ही नहीं, जीवन में संतुष्टि का अहसास होगा. व्यापारी वर्ग को भी लाभ होगा. बिजनेस में मुनाफा कमाएंगे. इस दौरान प्रेम संबंधों को संभालकर रखें.  

सिंह राशि

बता दें कि शुक्र की कृपा से सिंह राशि वालों को करियर में सफलता की प्राप्ति होगी. कार्यक्षेत्र में सीनियर्य का सहयोग प्राप्त होगा. इतना ही नहीं, तरक्की से संतुष्टी मिलेगी. परिवार का साथ बना रहेगा. अविवाहित लोगों की शादी के योग बन रहे हैं. वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी. 

कन्या राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय ज्यादा धन कमाने में सफल रहेंगे. जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. विदेश जाने की नए रास्ते खुलेंगे. पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इतना ही नहीं, कार्यक्षेत्र में पद और प्रतिष्ठा दोनों की प्राप्ति होगी. सकारात्मक परिणाम मिलेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से ये शुभ होगा.  

मकर राशि

शुक्र की कर्क राशि में वक्री होना इस राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहेगा. बता दें कि 7वें भाव में शुक्र आपके लिए लाभ की स्थिति लेकर आ रहे हैं. धन कमाने के मामलों में फायदा होगा. व्यक्ति को जीवन में संतुष्टमी मिलेगी. साथ ही, व्यक्ति को भाग्य का साथ मिलेगा. करियर से जुड़े शुभ फलों की प्राप्ति होगी. बिजनेस कर रहे लोगों के लिए भी ये समय शुभ माना जा रहा है. शेयर मार्केट में अगर पैसा निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय लाभदायी हो सकता है. लेकिन पैसा निवेश करने से पहले एक बार एक्सपर्ट्स की सलाह अवश्य ले लें.   

Sawan Shivratri ke Upay: आज शिवलिंग पर जल अर्पित कर इन 3 अंगों से लगा लें, राहु-केतु और शनि दोष से मिल जाएगी मुक्ति; होगा फायदा
 

तिजोरी को पैसों से लबालब भरने के लिए बस आज का दिन ही है खास, कर लें ये उपाय 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

Trending news