Budh Gochar Effect on Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह का गोचर अपने निश्चित समय पर होता है. अक्टूबर माह की शुरुआत में ही कई बड़े ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करेंगे. बता दें कि 1 अक्टूबर को बुध अपनी स्वराशि कन्या में प्रवेश कर जाएंगे. इसका प्रभाव वैसे तो सभी राशियों के जीवन पर पड़ेगा.  इस दौरान कुछ राशि वालों के जीवन पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा.  कुछ राशि के लोगों की किस्मत इस दौरान चमकने वाली है. इन लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. ये राशि वालों के सितारे बुलंदियों पर होंगे. जानें इन राशि वालों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृष राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध के कन्या राशि में प्रवेश करने से वृषभ राशि वालों के जीवन पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेंगे.  बता दें कि बुध इस राशि के धन भाव में आने वाले हैं. ऐसे में आपको अचानक धनलाभ होने वाला है. बच्चों की तरफ से कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है. इस अवधि में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. काम को तवज्जो मिलेगी. वहीं, अगर किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, तो इस दौरान सफलता मिल सकती है. 


वृश्चिक राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध इस राशि के आय भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में वृश्चिक राशि वालों की आय में इजाफा होगा. इतना ही नहीं, इस समय किए गए निवेश से आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है.  वहीं, अगर कोई बिजनेस करते हैं, तो इस दौरान बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. शेयर बाजार या लॉटर से कमाई हो सकती है. लेकिन किसी विशेषज्ञ की सलाह से ही पैसा निवेश करें. 


मिथुन राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध मिथुन राशि के 4वें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में इस राशि वालों के भौतिक सुखों में बढ़ोतरी होगी. आपको इस अवधि में पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. इस समय जमीन-जायदाद आदि खरीद सकते हैं. जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें अच्छा ऑफर मिल सकता है. इस समय कोई भी फैसला सोचे समझे बिना न करें. ये समय आपकी पर्सनालिटी को और निखार देगा. 


Navratri 2023: नवरात्रि के 9 दिनों में अपना लें ये अलग-अलग उपाय, मां अम्बे प्रसन्न होकर पैसों से भरेंगी झोली, हर कामना होगी पूरी
 


Dhan Raj Yoga: इन दो 'ग्रहों का मिलन' करेगा इन 4 लोगों को मालामाल, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा, चौतरफा होगी कमाई!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)