Dhan Raj Yoga: इन दो 'ग्रहों का मिलन' करेगा इन 4 लोगों को मालामाल, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा, चौतरफा होगी कमाई!
Advertisement

Dhan Raj Yoga: इन दो 'ग्रहों का मिलन' करेगा इन 4 लोगों को मालामाल, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी पैसा, चौतरफा होगी कमाई!

Dhan Raj Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुर्य और बुध की युति से धन राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. ऐसे में कई राशि वालों को विशेष फलों की प्रााप्ति होगी. इस दौरान 4 राशि वालों मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. 

 

surya budh yuti

Surya Budh Yuti Effect: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अक्टूबर में कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान कई राशि वालों के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि 1 अक्टूबर को बिजनेस और बुद्धि का कारक ग्रह बुध स्वराशि कन्या में प्रवेश करने जा रहा है.  बुध के कन्या राशि में गोचर करने से सूर्य के साथ बुध की युति धन राजयोग का निर्माण कर रही है. बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में धन राजयोग को बेहद शुभ योग माना गया है. बता दें कि कन्या राशि में बुध के गोचर से 2 राजयोग का निर्माण हो रहा है. 1 अक्टबूर को जैसे बुध कन्या राशि में प्रवेश करेंगे, तो भद्र राजयोग का निर्माण होगा. 

कन्या राशि में पहले से ही सूर्य ग्रह विराजमान हैं. सूर्य के पहले से होने से बुध के साथ युति से बुधादित्य राजयोग का भी निर्माण हो रहा है. इन दोनों ही योगों को ज्योतिष शास्त्र में शुभ माना गया है.  इस दौरान बनने वाले ये राजयोग कुछ राशि वालों की किस्मत संवार सकते हैं.  जानें बुधादित्य राजयोग और भद्र राजयोग किन राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है. 
 
वृष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य और भद्र राजयोग का निर्माण हो रहा है, जो कि वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी माना जा रहा है. ये दो राजयोग के प्रभाव से नौकरी और बिजनेस में शुभ फलों की प्राप्ति होगी. इस अवधि में खूब कमाई होगी.  साथ ही, मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से धन योग भी बन रहा है. ऐसे में इस दौरान अचानक से धन लाभ होगा. निवेश से आर्थिक लाभ होगा. रुके हुए पैसे वापस मिल सकते हैं.  पैतृक संपत्ति का लाभ प्राप्त होगा. बड़े भाई का सहयोग मिलेगा. कुल मिलाकर वृषभ राशि के जातक को इस अवधि में खूब साा पैसा और धन की प्राप्ति होगी. 

सिंह राशि

सूर्य और बुध की युति से धन राजयोग का निर्माण हो रहा है, जो कि सिंह राशि वालों के लिए भाग्योदय का कारण बनेगा. किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. मां लक्ष्मी की मेहरबानी से धन की प्राप्ति होगी. धन राजयोग से आर्थिक जीवन में आ रही सभी प्रकार की समस्याएं दूर होंगी. वहीं, जो लोग खुद का बिजनेस करते हैं, उन्हें इस दौरान जबरदस्त धन लाभ देखने को मिलेगा. ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ होगा. वहीं, इस अवधि में किसी भी समय अचानक लॉटरी हाथ लग सकती है. कार्यस्थल पर सकारात्मक वातावरण लाभदायी सिद्ध होगा. 

तुला राशि

अक्टूबर का महीना तुला राशि वालों के लिए खूब शुभ फल लेकर आ रहा है. इस दौरान इन राशि वालों को नौकरी में प्रमोशन के साथ-साथ सैलरी में इजाफा हो सकता है. साथ ही, इस दौरान माता-पिता से भरपूर आर्थिक लाभ होगा. बिजनेस में कोई बड़ी योजना आपके लिए साकार होगी, जिससे ढेर सारा धन प्राप्त होगा. नौकर की तलाश करने वाले लोगों को सरकारी नौकरी का ऑफर मिल सकता है. हाल में निवेश किए गए पैसों से इस समय खूब लाभ मिलेगा. 

धनु राशि

अक्टूबर में बनने वाला बुधादित्य राजयोग और भद्र राजयोग धनु राशि वालों की किस्मत चमकाने वाला है. इस दौरान बिजनेस में चौतरफा लाभ होगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ-साथ सैलरी में भी इजाफा होने के योग बन रहे हैं. इस दौरान जो छात्र सरकारी नौकरी की तलाश में लगे हैं, उन्हें इस समय खुशखबरी मिल सकती है. कार्यस्थल पर सीनियर्स का साथ मिलेगा. रोजगार में उन्नति कारक योग बन रहा है.  बिजनेस में लंबे समय से अटका हुआ पैसा इस समय वापस मिल सकता है.  कुल मिलाकर देखा जाए तो धनु राशि वालों के लिए 2 बड़े राजयोग मंगलकार साबित होंगे. 

Budhaditya Rajyog: अक्टूबर की शुरुआत में ही इन लोगों को मिलेंगे सरप्राइज, हाथ लग सकता है कुबेर का खजाना
 

Palmistry: शुक्र और शनि रेखा की ऐसी स्थिति बनाती हैं व्यक्ति को धनवान, जीवन में पाते हैं अपार सफलता
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news