Surya Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष में सूर्य को बेहद अहम ग्रह माना जाता है. वह हर महीने अपना राशि परिवर्तन करते हैं. वह करीब 1 साल बाद स्वराशि सिंह में लौट आए हैं. यहां उनकी बुध के साथ युति बनेगी. इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में जानते हैं कि सूर्य देव के इस राशि परिवर्तन का असर इन 3 राशि वालों के परिवार के लिए कैसा रहने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्क राशि


सूर्य नारायण 17 अगस्त को अपने घर यानी सिंह राशि में पहुंच चुके हैं और यहां पर वह 17 सितंबर तक रहने वाले हैं. सूर्य ग्रहों के राजा हैं और सिंह राशि में उनकी मुलाकात ग्रहों के राजकुमार बुध से हो रही है, जो यहां पहले से मौजूद हैं. दोनों ग्रहों की युति का कर्क राशि वालों गहरा प्रभाव पड़ेगा. कर्क वालों को अनजान व्यक्तियों से सचेत रहते हुए अपने स्वभाव में परिवर्तन लाना होगा और किसी भी चीज को आवश्यकता से अधिक महत्व नहीं देना चाहिए. नौकरी या व्यापारिक कामकाज की भागदौड़ के चलते परिवार को समय कम दे सकेंगे, लेकिन जब भी मौका मिले परिवार के लोगों के बैठे और बातचीत करें. इस बीच आपको पिता पक्ष की ओर से कुछ न कुछ लाभ अवश्य मिलेगा. इसी महीने में रक्षाबंधन का पर्व है, इस अवसर पर अपनी बहन को उपहार देकर प्रसन्न अवश्य करें. 


सिंह राशि


सिंह राशि के लिए सूर्य का यह परिवर्तन बहुत ही अच्छा है, क्योंकि सूर्य अपने ही घर यानी सिंह राशि में लौट आए हैं. सूर्य इस राशि के स्वामी हैं. 17 सितंबर तक आपको हर वह कार्य पूरा करने पर फोकस करना चाहिए, जो पिता से जुड़ा हुआ है. आपके लिए यह समय नियमों को बनाने वाला है. सूर्य की कृपा आप पर बनी रहेगी, क्योंकि वह आपके लॉर्ड हैं, इसलिए उनकी नियमावली को मानना जरूरी हो जाता है. घर में अपने से बड़े सभी लोगों का सम्मान करें और जिसकी जरूरत हो उसकी सेवा भी करते रहें. सामाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आप लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र होंगे. आपनी वाणी की विनम्रता को बनाकर रखना होगा.


कन्या राशि


कन्या राशि वालों को सूर्य देव सलाह दे रहे हैं कि उन्हें इस बीच कहीं धार्मिक यात्रा पर जाना चाहिए. इस बार आप पिताजी को खुश करने के लिए उन्हें कोई अच्छा सा उपयोगी उपहार लाकर उन्हें दीजिए. मित्रों के साथ प्रेम संबंध रखें क्योंकि आपका तीखापन शत्रुता का रूप भी ले सकता है.


Bageshwar Dham Dhirendra Shastri: बागेश्वर बाबा ने ऐसा क्यों कहा? लोग पूरी रात करते हैं गंदी बात!
Sun Transit: नौकरीपेशा लोगों के लिए बढ़िया समय, सूर्य देव दिला सकते हैं 17 सितंबर तक प्रमोशन