Chaturmas Kumbh Rashifal: वर्ष 2023 के आखिरी चार महीने कुंभ राशि वालों के लिए नौकरी, व्यापार, शिक्षा, परिवार और सेहत के मामले में कैसे रहने वाले हैं, ये जानकारी आपको यहां मिल जाएगी. सितारों की चाल के मुताबिक अक्टूबर के महीने में 30 तारीख को राहु मीन राशि में जाएंगे और उसी दिन केतु का कन्या राशि में प्रवेश होगा. इन दो ग्रहों का प्रभाव कुंभ राशि वालों के जीवन में भी पड़ने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नौकरी


कुंभ राशि के जो लोग नौकरी पेशा हैं, उनके लिए नए अवसर बनेंगे. लेकिन इसके साथ ही उनके तबादले का भी योग है. आपको कुछ सतर्क रहते हुए नौकरी करने की सलाह दी जाती है. अपने कार्य को एक बार फिर से अवश्य चेक कर लें ताकि उसमें किसी तरह की कोई गलती न होने पाए. 


कारोबार


कारोबारियों के व्यापार में परिवर्तन के संकेत हैं. यदि वह किसी नए कारोबार की शुरुआत करना चाहते हैं तो पूरी समझ के साथ कर सकते हैं. इसके साथ ही यदि आप किसी के साथ कोई नई साझेदारी करना चाहते हैं, तो उसके लिए भी समय अनुकूल है. संपत्ति में निवेश की कोई योजना हो तो उसे पूरा कर सकते हैं. 


युवा


विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. जो लोग किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उसमे सफलता मिलेगी. अविवाहित युवक युवतियों के लिए नए रिश्ते आएंगे और इन्हीं रिश्तों में से कहीं बात बन सकती है. प्रेमी युगलों के लिए आने वाला समय उतार चढ़ाव भरा बना रहेगा. 


परिवार


आपकी कमाई से अधिक खर्चे रहेंगे फिर भी आर्थिक रूप से समय ठीक रहेगा. पिता का स्वास्थ्य गड़बड़ा सकता है, इसलिए आपको उनका विशेष ध्यान रखना होगा. जीवनसाथी के साथ मतभेद को बढ़ावा नहीं देना चाहिए. पैतृक संपत्ति भी प्राप्त हो सकती है. अक्टूबर महीने के बाद आपको जब तक बहुत जरूरी न हो यात्रा को टालना चाहिए. हालांकि आध्यात्मिक यात्रा पर आप जा सकते हैं. घर पर मंगल कार्य होंगे. आप जितना दान पुण्य करेंगे उतना अच्छा रहेगा. हनुमान जी की रोजाना स्तुति करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से वाहन चलाते समय सावधान रहने की जरूरत है.