Diwali 2022 Remedies: दिवाली शुरू होने में महज कुछ दिन बाकी हैं. इस बार दिवाली 24 अक्टूबर 2022 को मनाई जाएगी. इस दिन मां लक्ष्मी और भगवान गणेश के साथ कुबेर की भी पूजा की जाती है. अगर आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं और हमेशा आर्थिक परेशानियों का सामना करते हैं तो इस दिन कुछ उपाय किए जा सकते हैं. इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा और पैसों की तंगी से निजात मिलेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाल वस्त्र करें भेंट


दीपावली के दिन किसी युवा सुहागन स्त्री को घर पर आमंत्रित करें और भोजन व मिठाई खिलाएं. इसके बाद लाल वस्त्र भेंट करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. दिवाली के दिन लक्षमी जी को चने की कच्ची दाल चढ़ाएं और इसे बाद में पीपल के पेड़ के नीचे चढ़ा दें.


ईशान कोण में पानी का बर्तन


दिवाली के दिन चांदी, तांबा या स्टील के बर्तन में पानी भरकर घर के ईशान कोण में रख दें. हालांकि, पानी का बर्तन रखते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि घर की तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा में हो और तिजोरी में रखें पैसे, गहनें लाल या पीले कपड़े में बांध के रखें. इससे आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.


रोटी के करें चार भाग


दिवाली के दिन एक उपाय और कर सकते हैं. इस दिन घर में रोटी बनाकर उसके चार भाग कर लें. पहला भाग गाय, दूसरा भाग काले कुत्ते, तीसरा भाग कौए और चौथा भाग घर के पास किसी चौराहे पर रख दें. वहीं, दिवाली की रात को लक्ष्मी पूजन के साथ काली हल्दी की भी पूजा करें और फिर से घर-ऑफिस की तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से धन लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)