Diwali Shubh Sapne: हिंदू धर्म में दिवाली पर्व का विशेष महत्व होता है. इस दिन लोग घर की साज सज्जा कर नए कपड़े पहन कर घर को दीपक से सजाते हैं. जिससे कि घर में सुख और समद्धि का वास हो. वैसे तो दिवाली आने में अब भी कुछ समय है पर इससे पहले अगर आप इन चीजों को अपने सपनों में देखते हैं तो यह शुभ संकेतों की ओर इशारा करता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वप्न शास्त्र में हर सपने का असल जिंदगी से जुड़ा कोई ना कोई संबद्ध होता है. ऐसे में दिवाली से पहले व्यक्ति अगर अपने सपनों में इन चीजों को देखता है तो उसका आने वाला भविष्य काफी खुशहाली से भरा रहेगा. चलिए विस्तार में स्वप्न शास्त्र के जरिए सपनों के इन संकेतों को समझे.


सपने में मां लक्ष्मी के दर्शन करना


दिवाली से पहले अगर कोई व्यक्ति सपने में मां लक्ष्मी के दर्शन करता है तो समझ जाएं कि उस पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने वाली है. इतना ही नहीं व्यक्ति और उसके परिवार की हर प्रकार की परेशानी तो दूर होगी ही साथ ही आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिल जाएगा.


सपने में अमृत कलश का दिखना


यदि किसी व्यक्ति को सपने में समुद्र मंथन के दौरान निकला अमृत कलश नजर आए तो समझ जाए कि लंबे समय से बीमार चल रहा व्यक्ति अब ठीक होने वाला है.और उसकी सेहत में सुधार होगा. इसके अलावा व्यक्ति पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा.


सपने में गेहूं की फसल देखना


स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति सपने में गेहूं या धान की फसल देखता है तो यह शुभ होता है. ऐसे में धन प्राप्ति का संकेत मिलता है. इसके अलावा उधार पैसा वापस मिल जाएगा और आर्थिक परेशानी दूर हो जाएगी. 


Shani Magi: आज 8 बजे से इन राशि वालों को मिली खोई किस्मत की चाबी, शनि की शुभ दृष्टि से बस अब पीछे मोड़कर नहीं देखेंगे ये लोग
 


Kartik Mas 2023: कार्तिक माह में कर रहे हैं तुलसी पूजा, तो बस रखें इन बातों का खास ध्यान, सालभर जमकर बरसेगा अकूट पैसा
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)