Astrological Food Remedies: कुंडली में ग्रह शांति के लिए जो उपाय किए जाते हैं, उनसे कितना लाभ हो पाएगा, यह हमारे वश का नहीं है. घरेलू लोगों को तो चाहिए ऐसे उपाय, जो आसानी से हो जाएं. ऐसा एक उपाय आप कर सकते हैं, अपने खान-पान को ग्रहों के अनुसार बनाकर. दरअसल, हमारा शरीर प्रकृति चीजों से मिलकर चलता है. कभी कोई ग्रह सबल तो कोई निबल. इससे हमारे कर्म प्रभावित होते हैं और उसी हिसाब से फल भी. इन्हें सुधारना है तो अपने खानपान की वस्तुओं को ग्रहों के अनुसार करके देखें, लाभ जरूर मिलेगा. भोजन सात्विक हो तो मन को शांति देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भोजन केवल पेट भरने के लिए नहीं किया जाता है. वह आपके आत्मिक विकास के लिए भी प्रभावशाली भूमिका निभाता है. अधिक लहसुन-प्याज और तीखा भोजन अग्नि तत्व की प्रधानता उत्पन्न करता है. अतः वैसा ही प्रभाव आप पर उत्पन्न होता है. खानपान सुधारकर ग्रहों को सुधारना बाकी उपायों की तुलना में अधिक सुविधाजनक है.


- यदि सूर्य खराब है तो फल ज्यादा खाएं. बाहर के बने खाने से परहेज करें. सप्ताह में एक बार व्रत जरूर रखें और नॉनवेज से बचें. नार्मल खाना खाएं. रविवार को नमक न खाएं. 


- यदि चंद्र कमजोर है तो दूध और दूध से बनी चीजों का प्रयोग ज्यादा करें. पानी ज्यादा पिएं. मसालों की मात्रा कम करें. चावल की खीर सोमवार को खाना लाभ देगा. 


- यदि मंगल खराब है तो मिर्च मसाले से परहेज करें. संतरा, चीकू ज्यादा खाएं. पानी का सेवन अधिक करना चाहिए. फैट बढ़ाने वाली चीजों के अधिक प्रयोग से बचना चाहिए. 


- यदि बुध खराब है तो सलाद खूब खाएं. ग्रह में सुधार होने लगेगा. मूंग की दाल (साबुत) खाएं भी और खिलाएं भी. खिचड़ी भी बेहतर ऑप्शन हो सकती है. सब्जियों का सूप ( हरी सब्जी) पीना भी लाभ देगा. 


- यदि गुरु कमजोर है तो हल्दी-दूध का प्रयोग करें. केला खाएं. पीली बर्फी, पीले फल खाएं भी और टीचर को भी खिलाएं. हफ्ते में एक बार चने की दाल का प्रयोग करें. फैट बढ़ाने वाली चीजों से बचें. 


- यदि शुक्र खराब हो तो सफेद वस्तुओं का सेवन ज्यादा लाभ देगा. साबूदाने से बनी चीजें खाएं, चीज(पनीर) और मीठा दही अपनी रोज की डाइट में शामिल करें. सफेद बर्फी भी खुद खाएं और औरों को भी खिलाएं. 


- यदि शनि से परेशान हैं तो नॉनवेज बिल्कुल त्याग दें. नशीली चीजों से भी दूर रहें, नहीं तो शनि रास्ते में भयंकर बाधा डालते हैं. राजमा, उड़द, सरसों के प्रयोग से बचें. इन्हें खाने के बजाय दान करें. अमचूर का प्रयोग करें. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


 


Shani Nakshatra Transit: शनि ने किया नक्षत्र गोचर, इन राशियों के आए अच्छे दिन; मिलेगी तरक्की-बरसेगा धन
Monthly Horoscope: कुछ घंटों बाद चमकेंगे इन लोगों के किस्मत के सितारे, सीनियर्स का मिलेगा पूरा सपोर्ट
मासिक राशिफल: जमकर करें मेहनत, महीने के अंत में जरूर मिलेगी सफलता; निवेश से बढ़ेगी आय
Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर से इन लोगों को होगा जमकर फायदा, जीवनसाथी को करियर में मिलेगी तरक्की
Rahu Ketu: सावधान! महाभयंकर व क्रोधी ग्रह राहु-केतु करने जा रहे हैं गोचर, इन 4 राशियों पर आ सकता है प्रलय
Shukra Rashi Parivartan: शुक्र बढ़ाएंगे इस राशि वालों के अनावश्यक खर्चे, महत्वपूर्ण कागज खोने का है डर
Shukra Rashi Parivartan: इस लोगों पर शुक्र बरसाएंगे कृपा, प्रमोशन के बनेंगे योग; विदेश जाने का मिलेगा मौका
Numerology: इस तिथि में जन्म लेने वालों को अचानक मिलता है धन, नौकरी के साथ बिजनेस में भी पाते हैं सफलता
Hindu marriage: क्यों अग्नि को साक्षी मानकर लेते हैं फेरे? जानें मंगलसूत्र पहनने और सिंदूर लगाने का कारण
Rahu Mahadasha Effect: 18 साल चलती है राहु की महादशा, इन लोगों की जमकर होती है मौज; भरी रहती है जेब