Astro/Religion top 5 News: हिंदू धर्म के लिहाज से आज का दिन बहुत अहम है. देश के कई राज्‍यों में ह‍रतालिका तीज पर्व मनाया जा रहा है. साथ ही कल गणेश चतुर्थी पर गणेश स्‍थापना करने के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. गणेश चतुर्थी पर इस साल दुर्लभ संयोग बन रहा है. इन खास ग्रह स्थितियों के चलते यह गणेश चतुर्थी कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. गणेश चतुर्थी से शुरू होंगे इन लोगों के सुनहरे दिन, मां लक्ष्‍मी देंगी छप्‍पर फाड़ पैसा!


इस साल का गणेशोत्‍सव पर्व 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. गणेश चतुर्थी के दिन शुक्र ग्रह सिंह राशि में गोचर करके सूर्य के साथ युति कर रहे हैं. इसके अलावा सूर्य, शनि, गुरु ग्रह अपनी ही राशि में रहेंगे. गणेश जी और मां लक्ष्‍मी की कृपा से इन जातकों को धन लाभ होगा और तरक्‍की मिलेगी. 


2. पढ़ाई में तेज होते है इस तारीख को जन्में बच्चे, इन क्षेत्रों में पाते हैं बड़ी सफलता


अंक शास्‍त्र के मुताबिक मूलांक 1 के जातक पढ़ाई में बहुत तेज होते हैं. जिन बच्‍चों का जन्‍म किसी भी महीने की 1, 10, 19 या 28 तारीख को हुआ है उसका मूलांक 1 होगा. सूर्य मूलांक 1 का स्वामी ग्रह होता है. इसलिए इस मूलांक के बच्चे दिमाग से बहुत तेज होते हैं. 


3. बेहद भाग्‍यवान होते हैं इन तारीख में जन्‍मे लोग, बर्थ डेट से जानें कितने लकी हैं आप?


जो लोग किसी भी महीने की 7, 16 या 25 तारीख को जन्‍मे हैं उनका मूलांक 7 है और इन जातकों को अंक शास्‍त्र में सबसे लकी माना गया है. अंक शास्‍त्र की मदद से केवल जन्‍म तारीख के जरिए सभी लोग अपना स्‍वभाव और भविष्‍य जान सकते हैं. 


4. कुत्‍ता पालने से मिलती है कई ग्रह दोषों से निजात, दूर होते हैं जीवन के ढेरों संकट!


शनि, राहु-केतु ग्रहों की तिकड़ी से जीवन में होने वाली समस्‍याओं से निजात पाने का अच्‍छा तरीका है कि कुत्‍ता पाल लें. कुत्‍ते को भोजन कराने से, उनकी सेवा करने से ये तीनों ग्रह शांत रहते हैं और अशुभ फल नहीं देते हैं. 


5. किसी से न करें ऐसे शुभ सपनों का जिक्र, वरना बड़ा लाभ पाने से चूक जाएंगे!


स्‍वप्‍न शास्‍त्र में कुछ सपनों को बहुत शुभ माना गया है. लेकिन इन सपनों का पूरा फल तभी मिलता है, जब इनका जिक्र किसी से न किया जाए. इस खबर के जरिए जानिए कि किस तरह के सपने शुभ होते हैं, इन सपनों के आने का मतलब है आपकी किस्‍मत खुलने वाली है. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें