Ganesh ji Fav Rashiyan: किसी भी मांगलिक कार्य की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा के साथ ही होती है. गणेश भगवान को विघ्नहर्ता के नाम से भी जाता है. गणेश भगवान की कृपा से व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि, धन-धान्य और वैभव की कभी कमी नहीं होती. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों में चार राशियां भगवान गणेश की प्रिय मानी जाती है. कहते हैं इन राशिवालों पर भगवान गणेश की कृपा हमेशा रहती हैं. इसलिए इन राशि वालों को जीवन में किसी भी सुख-सुविधा की कमी नहीं होती.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्या राशि


कन्या राशि वाले लोगों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा रहती है. कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह है. बुध ग्रह के प्रभाव से कन्या राशिवाले बुद्धिमान और भाग्य वाले होते हैं. इस पर गणेश जी की कृपा हमेशा रहती है. ये लोग अपनी बुद्धि के बल पर जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. कन्या राशिवालों पर भगवान गणेश की विशेष कृपा होने से उनके कार्यों में बहुत कम बाधाएं आती हैं. जिससे वे सफलती की सीढ़ी आसानी से चढ़ जाते हैं. 


मकर राशि


मकर राशिवालों पर भी विघ्नहर्ता की विशेष कृपा रहती है. मकर राशिवाले मेहनती और खुले विचारों हैं. इन लोगों पर आंख बंद करके विश्वास किया जा सकता है. मकर राशिवाले दिमाग से काफी तेज होते हैं ये किसी भी विपरीत परिस्थिति से अपने बुद्धि विवेक से बाहर निकल आते है. मकर राशि पर भगवान गणेश के साथ-साथ शनि की कृपा भी रहती है. इसलिए इन्हें किसी भी काम को पूरी करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं होती.  इन्हें अच्छे परिणाम हमेशा कम प्रयास में ही प्राप्त हो जाते हैं. मकर राशिवालों के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है. 


मेष राशि


भगवान गणेश की प्रिय राशियों में से एक मेष राशि भी है. मेष राशिवालों का स्वामी मंगल. मंगल साहस, परिक्रम का कारक है. मेष राशिवालों में आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती. इन लोगों पर गणेश जी का आशीर्वाद हमेशा बना रहता है. मेष राशि वाले कठिन से कठिन काम आसानी से कर लेते है. मेष राशिवालों को रोजाना भगवान गणेश की पूजा और दूर्वा अर्पित करना चाहिए.


मिथुन राशि 


मिथुन राशिवालों पर गणेश जी हमेशा मेहरबान रहते है. मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह हैं. बुध व्यापार, संवाद और बुद्धि का कारक माना जाता हैं. मिथुन राशिवाले दिमाग से काफी तेज होते है. ये लोग जिस भी काम में अपना हाथ डालते हैं उसमें जरूर सफल होते हैं. ये लोग गणेश जी के आशीर्वाद से जीवन में खूब तरक्की करते हैं और नाम कमाते हैं. मिथुन राशिवालों को बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा जरूर करनी चाहिए और पूजा में सिंदूर जरूर चढ़ाना चाहिए.


Surya Gochar 2023: इन लोगों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन रहेगा विशेष, हर काम में 100 फीसदी होंगे कामयाब
 


मौत जैसे कष्‍ट का इशारा हैं ये सपने, दिखें तो हो तुरंत हो जाएं सतर्क!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)