Mithun Masik Rasifal 2022: मिथुन राशि वालों के लिए अगस्त में सबसे पॉजिटिव बात तो यही है कि कोई इस महीने में आपको किसी तरह के नकारात्मक परिणाम की प्राप्ति नहीं होनी है. आपके ग्रह आपको करियर से रिलेटेड बहुत सुंदर रिजल्ट देने वाले हैं चाहे आप व्यापार कर रहे हो या फिर कहीं पर नौकरी करते हों. रोजगार में भी आप सफलता हासिल करेंगे और अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. अपने ही अपने कार्य क्षेत्र में 20 अगस्त से थोड़ा ध्यान रखना होगा. आप अपने कार्यों के प्रति लापरवाह न हों और पूरी जिम्मेदारी से अपने काम को अंजाम देते रहें. ऑफिस के कामों को अपने नियंत्रण में रखने की कोशिश करें. इसके लिए आपको कुछ अतिरिक्त परिश्रम करना होगा लेकिन ऐसा करने से स्थितियां आपके नियंत्रण में होंगी और अधीनस्थ भी आपकी कार्यकुशलता के कायल हो जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कारोबार करने वालों के व्यापार में बढ़ोतरी होगी, व्यापार का ग्राफ बहुत तेजी से आपकी कल्पना से कुछ अधिक ही इनक्रीज होगा. व्यापारी वर्ग के लोगों को मार्केट में अपनी साख निरंतर बढ़ाने का प्रयास करना होगा, यदि खाने पीने का कारोबार करते हैं तो अपने यहां के माल की गुणवत्ता पर खास तौर पर ध्यान देना होगा. सारा काम नौकरों और अधीनस्थों के हवाले नहीं छोड़ना है बल्कि हर काम पर खुद ही नजर रखें क्योंकि सवाल आपकी साख का है. व्यापार में आप पूरी तरह से ऊर्जावान रहेंगे और परिश्रम के द्वारा सफलता प्राप्त करेंगे. 


युवाओं को इस महीने सफलता तो मिलेगी लेकिन बहुत तेजी से न मिलते हुए उसकी गति काफी मंद रहेगी जिससे निराशा की स्थिति भी आ सकती है किंतु इसमें दुखी होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. सफलता की गति जरूर कम रहेगी किंतु इसमें कोई नकारात्मक बात नहीं होगी. विद्याथियों के लिए पढ़ाई को लेकर जो तनाव चल रहे थे, वह अब ठीक होंगे किंतु पढ़ाई में किसी भी तरह की लापरवाही करने की जरूरत नहीं है अन्यथा आपको निराश होना पड़ सकता है. जो युवक युवती प्रेम संबंध में हैं उनके प्रेम संबंधों में कुछ समस्या रहेगी. ब्रेकअप होने की आशंका दिख रही है.


कहीं से आपको धन प्राप्त होना है जो आने से रुक रहा है लेकिन इस माह धन निश्चित रूप से आएगा और आया हुआ पैसा खर्च भी होगा क्योंकि इस माह आपके खर्च भी कुछ बढ़ने वाले हैं.  खर्चों की लिस्ट पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा आपकी आर्थिक स्थिति गड़बड़ा सकती है. बड़े भाई के साथ किसी भी तरह का विवाद नहीं करना चाहिए, यदि पहले से कोई मनमुटाव है या मुकदमे बाजी चल रही है तो मामला समझौते से निपटाना चाहिए. घर में भाई से विवाद करना ठीक नहीं होता है.पारिवारिक संबंधों में कुछ खटास रहेगी. पिता के साथ कुछ तालमेल ठीक से नहीं बैठ पाएगा, किसी न किसी विषय पर मतभेद बना रहेगा. दांपत्य जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी. न बहुत प्रेम और न ही बहुत कटुता पूर्ण संबंध रहेंगे. महीने के अंतिम दस दिनों में सबंधों में कुछ सुधार आएगा. 


इस माह स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. फिटनेस अच्छी रहे इसलिए नियमित दिनचर्या रखें, सुबह उठकर कुछ योग प्राणायाम, जिम आदि करें और नाशता तथा भोजन निश्चित समय पर करें. और ध्यान रखें स्वाद के चक्कर में बहुत मसालेदार और चिकनाई वाली चीजें नहीं खानी हैं. 


आप सामाजिक क्षेत्र में जो भी काम करें उसकी गुणवत्ता में तनिक भी कंप्रोमाइज न करें. अच्छी गुणवत्ता ही आपकी सफलता का मुख्य आधार होगी.  अपने नेटवर्क को बढ़ाना होगा, इसके लिए स्वाभाविक रूप से नए- नए लोगों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा.



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर