March Grah Gochar 2023: हर माह की तरह मार्च में भी कई बड़े ग्रहों का गोचर होने जा रहा है. ग्रहों की उथल-पुथल का प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है. लेकिन कुछ राशि के जातकों के लिए ये अशुभ तो कुछ के लिए शुभ फलदायी होता है. मार्च का महीना ग्रहों के गोचर के हिसाब से बहुत खास रहने वाला है. बता दें कि इस  बार चार बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. शुक्र का मेष में प्रवेश, मंगल का मिथुन राशि में, सूर्य और बुध का मन राशि में गोचर तीन राशि वालों के लिए बेहद शुभ फलदायी समय होगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध इस बार दो बार गोचर करेंगे. पहले 16 मार्च को मीन राशि में प्रवेश करेंगे, वहीं, दूसरा बुध गोचर 31 मार्च को मेष राशि में होगा. इस तरह 4 ग्रहों का गोचर इन राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से शुभ फलदायी साबित होगा.  आइए जानें इन राशि के लोगों के बारे में.


मिथुन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह मिथुन राशि में ही प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में आपको अनिर्णय की स्थिति से छुटकारा मिलेगा. करियर को लेकर किए गए फैसलों से फायदा होगा. दोस्तों के सहयोग से किसी बड़े कार्य को करने में सफलता मिलेगी.  किसी भी काम को करने के लिए खतरा लेकर आगे बढ़ेंगे और कामयाबी भी पाएंगे. ऐसे में मार्च का महीना आपके लिए खुशियां लेकर आने वाला है.


कर्क राशि


ज्योतिषीयों के अनुसार कर्क राशि के जो जातक इस दौरान नौकरी कर रहे हैं, उनके लिए भी ये महीना बहुत खास होगा. इस अवधि में उन्हें अचानक से ही नए अवसर मिलेंगे. ऐसे में अगर आप इन्हें समय पर पकड़ लेंगे, तो सफलता हासिल करेंगे. वहीं, व्यापार में भी मुनाफा होगा. महिलाओं के लिए ये समय बेहद खास और शुभ माना जा रहा है. विदेश में संपर्क स्थापित होंगे, जो आगे जीवन में खूब काम आएंगे.


तुला राशि


तुला राशि के जातकों पर इस अवधि में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होगी. ऑफिस आदि में अच्छे काम के चलते प्रमोशन मिल सकता है. लेकिन बिना सोचे समझे किसी एग्रीमेंट या कानूनी दस्तावेज पर साइन न करें. छात्रों के लिए भी ये समय अनुकूल बताया जा रहा है. किसी नए प्रोजेक्ट के साथ जुड़े से धन लाभ होगा.


मीन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मार्च में 4 ग्रहों का गोचर मीन राशि वालों के लिए भी खास रहेगा. इस दौरान आर्थिक लाभ मिलने वाला है. इस दौरान करियर में जबरदस्त ग्रोथ मिल सकती है. ऑफिस का माहौल भी इस समय अनुकूल रहेगा. अधिकारियों का पूरा सपोर्ट मिलेगा.  सैलरी इंक्रीमेंट हो सकता है. जीवनसाथी के सहयोग से कोई बड़ा सकंट टल जाएगा.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)