Guru Uday 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार कोई भी ग्रह जब स्थान परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. इसके शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं. बता दें कि देवगुरु बृहस्पति अप्रैल में मीन राशि में उदय होंगे. इस दौरान केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है. इस राजयोग का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. लेकिन 3 राशियों पर खास रूप से देखा जा सकेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्क राशि


गुरु के उदित होने से कर्क राशि में केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि गुरु आपकी राशि से नवम भाव में भ्रमण करने जा रहे हैं. ऐसे में इस समय भाग्योदय होने की पूरी संभावना है. अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. व्यापार और काम के सिलसिले में यात्रा आदि कर सकते हैं, जो कि फ्यूचर में लाभकारी साबित होगी. वहीं, विदेश में जाकर पढ़ने की इच्छा रखने वाले छात्रों को भी सफलता मिलेगी.  


मिथुन राशि


इस राशि के जातकों के लिए केंद्र त्रिकोण राजयोग अनुकूल साबित होगा. बता दें कि गुरु ग्रह इस राशि के दशम भाव में उदय होने जा रहे हैं. ऐसे में बेरोजगार लोगों को नई नौकरी का ऑफर आ सकता है. वहीं, नौकरीपेशा लोगों का इस अवधि में इंक्रीमेंट और प्रमोशन होने की संभावना है. इतना ही नहीं, इस दौरान नई बिजनेस डील भी हो सकती है. ज्योतिष अनुसार इस राशि की कुंडली में हंस राजयोग का निर्माण हो रहा है, जो कि पुराने निवेश से लाभ कराएगा.  


कुंभ राशि


इस राशि वालों के लिए भी गुरु के उदय होने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. बता दें कि गुरु बृहस्पति आपकी गोचर कुंडली के दूसरे भाव में उदित होने जा रहे हैं. ऐसे में धनलाभ के योग बनेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. आर्थिक रूप से स्थिरता बनेगी. इस अवधि में वाणी पहले से ज्यादा मधुर बनेगी. साथ ही, 17 जनवरी से इस राशि के लोग साढ़ेसाती से मुक्त हो गए हैं. जिससे आपके अटके हुए काम बनने लगेंगे.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)