Guruwar ke Totke: क्या आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं. धन की कमी के चलते आप बहुत जरूरी काम भी नहीं कर पाते हैं तो गुरुवार के दिन इन उपायों में से कोई भी कर लें. आपके पास इतना पैसा आएगा कि आपको कभी किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी. यहां तक कि आप आर्थिक तंगी को लेकर पुरानी परेशानियां से भी उभरने लग जाएंगे. आपको हर काम में सफलता मिलने लगेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

- गुरुवार के दिन जब भी पुष्य नक्षत्र हो तो केसर को चांदी की डिबिया में रखकर उसे सिंदूर और कुमकुम लगाकर अपनी तिजोरी में रख दें, कभी भी धन की कमी नहीं रहेगी. 


- गुरुवार के दिन किसी बुजुर्ग और जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन कराने से धन आने के रास्ते की रुकावटें दूर होती हैं और पैसा आने लगता है. 


- आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए गुरुवार के दिन अपने पास पीला रुमाल रखें और माथे पर हल्दी और केसर का चंदन लगाएं. ऐसा करना आपके लिए शुभकारी तो रहेगा ही, बृहस्पति की कृपा से धन की प्राप्ति होगी और सभी बिगड़े काम भी बनना शुरु हो जाएंगे. 


- गुरुवार के दिन कढ़ी चावल बांटना और खुद भी खाने से बृहस्पति देव प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद प्रदान करते हैं. 


- किसी पुरोहित अथवा ब्राह्मण को पीले चंदन का टीका लगाने के बाद केले, गेहूं, सोना, गुड़, पीले वस्त्र में बांधकर दान देने से गुरु प्रसन्न होते हैं.


- गुरुवार के दिन सोना, चांदी और तांबे की त्रिधातु की अंगूठी बनवाकर हाथ की अनामिका अंगुली में पहनने से विदेश यात्रा का मौका प्राप्त होता है. 


- किसी गरीब कन्या का विवाह हो रहा हो तो उसके विवाह में अपनी क्षमतानुसार मदद करनी चाहिए. इससे भी गुरु प्रसन्न होते हैं और उनके आशीर्वाद से घर में सुख शांति बनी रहती है. 


- शुभ कार्य की शुरुआत इसी दिन से करनी चाहिए, सफलता अवश्य मिलती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें