Hanuman Ji Favourite Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 6 अप्रैल को देशभर में हनुमान जयंती का पर्व मनाया जाएगा. कहते हैं कि इस दिन हनुमान जी की जन्म हुआ था. इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ और सुंदरकांड का पाठ किया जाए, तो बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है. कहते हैं कि हनुमान जी हर बुरी शक्ति का नाश करते हैं. इस दिन शुक्र भी राशि परिवर्तन कर वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. वहीं, गुरु और शुक्र की स्थिति से लक्ष्मीयोग का निर्माण होगा. इसी कारण इस बार हनुमान जयंती को बेहद शुभ माना जा रहा है. जानें इस बार हनुमान जंयती किन राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस बार हनुमान जयंती पर मेष राशि को आर्तिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. अचानक धन प्राप्ति हो सकती है. व्यापार और कार्यक्षेत्र के लिए भी इस राशि को बेहद शुभ फलों की प्राप्ति होने जा रही है. इस दौरान सभी परेशानियां दूर होंगी. मेहनत का सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे.


मिथुन राशि


हनुमान जयंती का दिन मिथुन राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित होने वाला है. हनुमान जी की कृपा से मिथुन राशि वालों को धन की प्राप्ति होगी. वहीं, इस दौरान करियर से जुड़े लोगों को नौकरी या प्रमोशन के नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यावसायिक क्षेत्र से जुडे़ लोगों को भी इस अवधि में विशेष लाभ होगा. जो लोग नया बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं, उन्हें भी लाभ होगा.


सिंह राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों को भी हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी. करियर में तरक्की हासिल करेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नैतिक क्षमता में सुधार देखने को मिलेगा. पदोन्नति की भी संभावना है. इस अवधि में आपको कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है. परिवार का पूरा सहयोग पाएंगे. व्यापार में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं.


वृश्चिक राशि


हनुमान जी की कृपा से वृश्चिक राशि वालों को रुका हुआ धन वापस मिलेगा. इन राशि वालों को शिक्षा में सफलता प्राप्त होगी. नौकरी में उन्नति के नए अवसर मिलेंगे. इतना ही नहीं, अन्य क्षेत्रों में भी लाभ होगा. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के योग बन रहे हैं. करियर में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे.



अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)