Health Yearly Horoscope 2023 for Aquarius: कुंभ राशि वालों को इस साल 2023 में शारीरिक समस्याओं तथा अन्य कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन प्लानिंग और सजगता के साथ परेशानियों का हल निकालने में सक्षम रहेंगे. शादी पार्टी और आयोजनों का भोजन कम करना होगा. इस साल आपका स्वास्थ्य किस करवट बैठेगा और आप किस तरह की बीमारियों के शिकार हो सकते हैं तो आइए जानते हैं कि कुंभ राशि के लोगों का 2023 सेहत के मामलों में कैसा बीतेगा. इस राशिफल के माध्यम से जीवन को सुचारू रुप से चलाने में आपको मदद मिलेगी और सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही पहलुओं को ठीक ढंग से पहचान पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धन खर्च


नया साल आपको अपने स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं पर ध्यान देने के लिए आगाह कर रहा है. इस वर्ष की शुरुआत में आपको स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए धन का खर्च भी करना होगा. आंखों में दर्द, लालीपन और पानी बहना, पैर में चोट या मोच लगना या ज्वाइंट की समस्या  रहेगी. इसके बाद सेहत में हल्का सुधार आएगा. जनवरी के अंतिम दिन आपके लिए शारीरिक तौर पर कुछ कमजोर होती नजर आ रही है. फरवरी में स्वास्थ्य ठीक रहने पर घूमने फिरने की योजना बनेगी और आप कहीं यात्रा पर जाएंगे, इस दौरान आपको जिस खानपान के बारे में जानकारी न हो उसे खाने से बचने की सलाह है. मार्च में स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को पुनः सामने ला सकता है. 


बीमारियां


साल के मध्य से आपको चोट-चपेट से बचकर रहना होगा. इस दौरान आपको नकारात्मक ग्रह परेशान करने के फिराक में दिख रहे हैं. ऊंचाई पर कार्य करते समय सावधान रहें, गिरकर कंधों में चोट लगने की आशंका है. मौसम का बदलाव भी आपको छोटी-छोटी बीमारियां दे सकता है जैसे- गले की खराबी, टॉन्सिल बढ़ना आदि समस्याएं. अगस्त से दिसंबर का माह शारीरिक समस्याएं बढ़ सकती हैं. इस दौरान आपको अच्छी दिनचर्या और पौष्टिक खान-पान का पालन करना होगा, तभी आप इन समस्याओं से बाहर निकल पाएंगे. मसालेदार भोजन से दूर मानसिक रूप से भी मजबूत रहने की सलाह है, मेडिटेशन अवश्य करें. इस सभी पहलुओं पर ध्यान देंगे तो निसंदेह संबंधित समस्याओं से दूर रहेंगे.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें