kapoor ke Upay Totke: कपूर जलाने से माहौल में सकारात्‍मकता आती है. इसलिए पूजा में कपूर का इस्‍तेमाल प्रमुखता से किया जाता है. खासतौर पर कपूर जलाकर आरती करना तो सनातन धर्म में बहुत शुभ माना गया है. घर में रोजाना कपूर जलाना भी बहुत लाभ देता है. इससे घर का वातावरण शुद्ध और सकारात्‍मक ऊर्जा से भरपूर रहता है. यह नकारात्‍मकता को दूर करता है. कई ग्रह दोषों और वास्‍तु दोषों को दूर करने के लिए कपूर के उपाय करना बहुत अच्‍छे नतीजे देता है. इसके अलावा घर की कुछ खास जगहों पर केवल  कपूर रखने भर से ही ढेरों फायदे होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कपूर के अचूक उपाय 


सकारात्‍मक के लिए कपूर का उपाय: घर के वास्‍तु दोष खत्‍म करने के लिए और सकारात्‍मकता, धन लाभ पाने के लिए पूजा घर में कपूर की टिकिया रखें. जब टिकिया घुलकर खत्‍म हो जाए तो फिर से नई टिकिया रख दें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. साथ ही घर के सदस्यों को मानसिक शांति का अहसास होता है.


आर्थिक तंगी दूर करने के कपूर के उपाय: यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो शुक्रवार को एक टोटका कर लें. इसके लिए सुबह स्‍नान करके गुलाब के फूल के अंदर कपूर का एक टुकड़ा रख दें. फिर शाम होने पर इस कपूर को जलाएं और फूल को दुर्गा मां पर चढ़ा दें. इससे लाभ होगा.


धन लाभ के लिए कपूर का उपाय: घर में बरकत बनी रहे और पैसा आता रहे इसके लिए रात में सोने से पहले एक चांदी की कटोरी में चार-पाच लौंग और एक-दो कपूर जलाकर रख दें. इससे घर में सुख-शांति बनी रहेगी, साथ ही कभी भी धन धान्य की कमी नहीं होगी. इस उपाय को रोजाना कुछ दिनों तक करें. 


अच्‍छी नींद का उपाय: यदि नींद में समस्‍या आती है और घर में अक्‍सर झगड़ा होता रहता है तो बेडरूम में कपूर का एक टुकड़ा रखें. इससे रात में बिना किसी बाधा के अच्‍छी नींद आएगी और जीवन में खुशहाली रहेगी. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)