Kendra Trikon Rajyog 2023: एक शनि ग्रह ही है जो सबसे धीरे राशि का परिवर्तन करता है. साथ ही, एक राशि से दूसरे राशि में परिवर्तन होने के लिए पूरे ढाई साल का समय ले लेता है. बता दें कि शनि देव कुंभ राशि में स्थित हैं, जिससे त्रिकोण राजयोग का निर्माण हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है ये केंद्र त्रिकोण राजयोग


ज्योतिष पंचांग के अनुसार केंद्र त्रिकोण राजयोग सबसे लकी योगों में से एक माना जाता है. इसका सबसे ज्यादा गहरा असर वर्तमान और भविष्य दोनों में ही देखने को मिल सकता है. यदि कुंडली में तीन केंद्र भाव की तरह 3,4,7 और 10 भाव और इसी तरह 1,5 और 9 आपस में युति बना निर्मित करते हैं या फिर दृष्टि संबंध और राशि का परिवर्तन होता है तो केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण संभव है.


केंद्र त्रिकोण राजयोग के क्या हैं लाभ


बता दें कि धन की लक्ष्मी मां को त्रिकोण भाव की देवी की मान्यता दी गई है. वहीं दूसरी तरफ केंद्र भाव के देवता के रूप में भगवान विष्णु विराजमान होते हैं. ऐसे में यदि केंद्र त्रिकोण राजयोग में अगर नवम भाव उच्च का है तो उन लोगों का भाग्योदय है, धन का लाभ मिलेगा, सरकारी लाभ और नौकरी में भी उन्नति मिलती है. आइए जानते हैं कि किन-किन राशियों को इस त्रिकोण राजयोग का लाभ मिलेगा.


वृषभ राशि


वृषभ राशि के लोगों के लिए यह योग सबसे शुभ है.उन्हें नौकरी में तरक्की मिलेगी, परिवार में चली आ रही लंबी समस्या दूर होगी, बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है साथ ही धन लाभ होगा. जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.
  
सिंह राशि


सिंह राशि वाले लोगों को इस योग के दौरान परिवार और पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा. वह अपने कार्य क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे. जिसकी वजह से उनके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. लंबे समय से चला आ रहा कोर्ट कचहरी का मामला निपटने वाला है.


कुंभ राशि


इन राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा, बौद्धिक क्षमता का विकास होगा, लंबे समय से दांपत्य जीवन में आ रही दूरियां कम हो जाएंगी साथ ही आपके व्यवहार से लोग आकर्षित होंगे.


Shani Dev: 90 प्रतिशत लोग शनि देव की पूजा के समय करते हैं ये गलती, ध्यान रखने पर होगा कई गुना लाभ
 


Nag Panchami 2023: नागपंचमी पर जोर मारेगी इन राशि वालों की किस्मत, जीवन में नहीं मंडराएंगे दुख के बादल
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)