Nag Panchami 2023: नागपंचमी पर जोर मारेगी इन राशि वालों की किस्मत, जीवन में नहीं मंडराएंगे दुख के बादल
Advertisement
trendingNow11821261

Nag Panchami 2023: नागपंचमी पर जोर मारेगी इन राशि वालों की किस्मत, जीवन में नहीं मंडराएंगे दुख के बादल

Nag Panchami 2023 : हिन्दू पंचांग के अनुसार हर साल नागपंचमी श्रावण मास में शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि को मनाई जाती है. इस साल यह संयोग काफी शुभ माना जा रहा है  क्योंकि यह भोलेनाथ की कृपा दृष्टि पाने के लिए भी अच्छा है. आइए जानें कि शुक्ल योग में किन राशियों के लिए यह शुभ रहेगा.

 

nag panchami 2023

Nag Panchami Zodiac: सावन माह में नागपंचमी का त्योहार बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है. हिन्दू पंचांग के अनुसार इस साल यह त्योहार  21 अगस्त को मनाया जाएगा. नाग पंचमी के दिन लोग सोना, चांदी, लकड़ी और मिट्टी की कलम व हल्दी चंदन की स्याही से पांच फन वाले पांच नाग को बनाते हैं. जिसके बाद उन्हें खीर, कमल पंचामृत, धूप, नैवेध आदि से उनकी पूजा करते हैं. इस पूजा के बाद ब्राह्मणों को खीर और लड्डू का प्रसाद बांटा जाता है.

हिन्दू पंचांग के अनुसार नाग पंचमी पर कुछ राशियों के लिए शुभ संयोग बनने वाले हैं. बता दें कि इस साल भोलेनाथ की कृपा दृष्टि पाने के लिए नागपंचमी के दिन शुक्ल योग बन रहा है. जो काफी शुभ माना गया है. इसके साथ ही सावन माह में नागपंचमी सोमवार के दिन ही पड़ रहा है, जो भगवान शिव को समर्पित है. ऐसे में भगवान भोलेनाथ की शिव कृपा पाने का यह दुर्लभ संयोग है. आइए जानते हैं कि इस साल किन किन राशि वाले लोगों के लिए नागपंचमी का त्योहार क्या सौगात लाने वाला है.

मेष राशि

नागपंचमी पर मेष राशि वाले लोगों को आर्थिक लाभ मिलने वाला है. सभी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. इसके साथ ही व्यापार में लाभ मिलने वाला है. तरक्की का भी योग बन रहा है.

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए भी नागपंचमी पर शुभ संयोग बन रहा है.  इन्हें कार्यक्षेत्र में अपने सहकर्मियों का साथ मिलने वाला है. दांपत्य जीवन खुशहाल रहने वाला है. साथ ही सभी कार्यों में सफलता मिलने वाली है.

वृश्चिक राशि

इन राशियों वाले लोगों को नागपंचमी के दिन अपार धन की प्राप्ति हो सकती है. वहीं बिजनेस में पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे. जिसकी वजह से भविष्य में लाभ मिल सकता है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को नागपंचमी के दिन किस्मत का साथ मिल सकता है. वहीं आय में धन के लाभ प्राप्त हो सकते हैं. नाग पंचमी का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए लकी साबित होगा. मंदिर में जाकर भगवान शिव की पूजा पाठ करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. 

Shash Rajyog: कुंडली में इस योग के होने पर राजा जैसी जिंदगी जीता है व्यक्ति, मिलता है खूब मान-सम्मान!
 

Hariyali Teej 2023: 19 अगस्त को कभी भी कर लें ये उपाय, शादी से जुड़ी हर समस्या होने की है गारंटी!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news