Ketu Gochar 2023 Effect on Zodiacs: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार हर ग्रह निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है. क्रूर और पापी ग्रह माने गए राहु-केतु डेढ़ साल में राशि परिवर्तन करते हैं. साथ ही राहु-केतु हमेशा उल्‍टी चाल चलते हैं. हाल ही में केतु ग्रह 30 अक्टूबर को कन्या राशि में प्रवेश कर गए हैं और यहां पर वह 18 माह तक रहेंगे. केतु के मार्च 2025 तक कन्या राशि में रुकने का विशेष प्रभाव सभी राशियों पर पड़ने वाला है. आइए जानते हैं मेष, वृष और मिथुन राशि के व्यापारियों के लिए कैसा रहेगा केतु का कन्या राशि में गोचर. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केतु डालेंगे व्‍यापार पर असर 


मेष राशि: मेष राशि के कारोबारियों के व्यापारिक मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति रह सकती है, जिसके लिए आपको तैयार रहना होगा. वैसे भी कारोबार में हमेशा एक सी स्थिति नहीं रहती है. कभी ग्राहकों के आने से आप बहुत अधिक व्यस्त हो जाते हैं तो कभी आप अपने प्रतिष्ठान के गेट की ओर निगाह लगाकर ग्राहकों का इंतजार ही करते रहते हैं. बिजनेस कॉम्‍पटीटर्स को कड़ी टक्कर देने के लिए ठोस रणनीति तैयार करने के साथ ही नए आयामों से जुड़ना होगा. केतु की स्थिति में बदलाव आपके मुनाफे में कमी कर सकता है. गुप्त शत्रुओं से आपको सचेत रहने की सलाह है. क्योंकि वह आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. 


वृष राशि: वृष राशि के लोगों को केतु के कन्या राशि में प्रवास करने से अच्छी सफलता मिल सकती है. बिजनेस करने वाले अपने व्यवसाय में अच्छी धाक और कमाई कर सकेंगे. उन्हें अपने व्यापार पर ही फोकस करना चाहिए. इधर उधर की बातों में फंसने की कोई आवश्यकता नहीं है. काम पर फोकस करेंगे तो लाभ कमा सकेंगे. 


मिथुन राशि: मिथुन राशि के जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं, उनके लिए केतु का परिवर्तन थोड़ी दिक्कत लेकर आ रहा है. आप और आपके बिजनेस पार्टनर के बीच दूरी बढ़ सकती है, इसलिए व्यापार को संभाल कर चलाना होगा. साथ ही पार्टनर के साथ तालमेल बैठाने का प्रयास करते रहें. यदि व्यापारिक ट्रांसपोर्ट की दृष्टि से वाहन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ले सकते हैं, अच्छा रहेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)