Navpancham Yog 2023 In March: वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर ही राशि परिवर्तन करता है. ग्रहों के सेनापति मंगल 13 मार्च को वृषभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि मंगल किसी भी राशि में 69 दिन तक विराजमान रहते हैं. ऐसे में मिथुन राशि में नवम पंचम योग का निर्माण हो रहा है. इस दौरान सूर्य और गुरु भी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. मंगल का मिथुन में प्रवेश कुछ राशि वालों के जीवन पर शुभ प्रभाव डालेगा. जानें किन राशियों के लिए मंगल गोचर विशेष शुभ फलदायी रहेगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशियों पर पड़ेगा मंगल गोचर का असर


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों पर मंगल गोचर का शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. इन राशि वालों के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. आत्मविश्वास में इजाफा  होगा. इस वजह से रुके हुए कार्य जल्द पूरे हो जाएंगे. करियर में तगड़ा लाभ होगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हिसाल करेंगे. इस अवधि में पिता का सहयोग प्राप्त होगा.


मिथुन राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल का मिथुन राशि में प्रवेश इन राशि के जातकों को तगड़ा लाभ कराएगा. रोग प्रतिरोधकर क्षमता मजबूत होगी. संपत्ति में लाभ होगा. इस अवधि में कोई बड़ा सौदा आपको लाभ पहुंचाएगा. पार्टनपशिप में काम करने वालों को भी इस दौरान लाभ होगा. मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.


सिंह राशि


बता दें कि मंगल का मिथुन में गोचर आर्थिक मामलों में लाभ प्रदान करेगा. पुराने निवेश से लाभ होगा. अगर कहीं धन निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. सैलरी में बढ़ोतरी होने की पूरी  संभावना है. धन लाभ होगा. आय के नए स्तोत्र बढ़ेंगे.  कानूनी मामलों में जीत मिलेगी.


कन्‍या राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल का ग्रह गोचर कन्या राशि वालों को प्रमोशन दिलाएगा. बॉस से तारीफ पाएंगे. कोई अवॉर्ड आदि मिल सकता है. बिजनेस में लाभ होगा. आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. लेकिन इस अवधि में विवादों से परहेज करें.


मकर राशि


मकर राशि वाले लोगों को मंगल गोचर से तगड़ा लाभ मिलेगा. अगर नौकरी की तलाश में है, तो इस दौरान मनचाही नौकरी मिलने की संभावना है. खर्च बढ़ेंगे. करियर के लिए भी ये समय अनुकूस है. धन लाभ के योग बनते नजर आ रहे हैं.  


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)