Mangal Planet Transit In Scorpio 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. वैदिक ज्योतिष में हर ग्रह का अपना महत्व बताया गया है. मंगल को साहस और पराक्रम का कारक ग्रह माना गया है. बता दें कि मंगल 45 दिन बाद एक राशि से दूसरी राशि में परिवर्तन करता है. इस माह की 16 तारीख को मंगल ने स्वराशि वृश्चिक राशि में प्रवेश कर लिया है. इस दौरान कुछ राशियों पर मंगल ग्रह की विशेष कृपा रहेगी. इस अवधि में प्रॉपर्टी और धन आदि की प्राप्ति होगी. जानें इन लकी राशियों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला राशि 


बता दें कि मंगल ने स्वराशि वृश्चिक में प्रवेश कर लिया है और मंगल का प्रवेश तुला राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा. मंगल आपकी राशि से धन स्थान पर गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में आपकी धन-दौलत में जबरदस्त इजाफा होगा. इतना ही नहीं, मंगल के गोचर का प्रभाव  से तुला राशि के जातकों को नए साल में उन्नति के चांस बनते नजर आ रहे हैं. अगर आप नया व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं, तो ये वक्त आपके लिए लाभकारी हो सकता है. नए काम में बेहतर लाभ मिलेंगे. बता दें कि मंगल आपकी राशि से सप्तम और 12वें भाव के स्वामी हैं. ऐसे में इस समय आप कोई कर्ज चुका सकते हैं. धन की सेविंग करने में सफल होंगे. पार्टनरशिप के काम में लाभ होगा. 


सिंह राशि 


बता दें कि सिंह राशि वालों के लिए मंगल का गोचर अनुकूल परिणाम प्रदान करेंगे. बता दें कि ये गोचर आपकी राशि के चतुर्थ भाव में हुआ है. इस समय वाहन और प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. इस अवधि में किया हुआ निवेश भविष्य में लाभ प्रदान करेगा. इस अवधि में इस राशि के लोग रुपयों-पैसों और धन दौलत के मामले में लकी रहेंगे. धन कमाने की इच्छा पूर्ण होगी. रुके हुए कार्य पूरे होंगे. इस समय लग्जरी आइटम खरीद सकते हैं.  


मीन राशि 


ग्रहों के सेनापति मंगल के वृश्चिक में प्रवेश करने से मीन राशि वालों को विशेष लाभ होने वाला है. करियर और कारोबार के लिहाज से ये समय आपके लिए शुभ साबित होगा. बता दें कि मीन राशि के स्वामी गुरु और मंगल मित्र हैं. साथ ही, मंगल ने इस राशि के व्यापार और करियर के भाव में विचरण किया है. ऐसे में इस समय आपको करियर और कारोबार में विशेष फलों की प्राप्ति होगी. नौकरीपेशा लोगों को इस अवधि में प्रमोशन मिल सकता है. वहीं, अगर आप बिजनेसमैन हैं, तो काम को और आगे बढ़ाएंगे. इस समय आपको पिता का सहयोग प्राप्त होगा. बेरोजगार लोगों को इस समय नौकरी का ऑफर आ सकता है. 


Astro Tips: पीपल का एक पत्ता पर्स में रखने से दूर हो जाएगी धन की समस्या, नोटों की गड्डी से भरी रहेगी तिजोरी
 


Wearing Gold Bangles: भाग्य चमका देते हैं हाथ में पहने हुए सोने के कंगन, जल्द ही पैसों में खेलने लगता है व्यक्ति
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)