Astro Tips: पीपल का एक पत्ता पर्स में रखने से दूर हो जाएगी धन की समस्या, नोटों की गड्डी से भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11972799

Astro Tips: पीपल का एक पत्ता पर्स में रखने से दूर हो जाएगी धन की समस्या, नोटों की गड्डी से भरी रहेगी तिजोरी

Peepal leaf Remedies: ज्योतिष में पीपल के पेड़ को भी बहुत महत्व दिया गया है. पीपल के पेड़ को भगवान विष्णु का स्वरूप माना जाता है. इसके एक पत्ते को पर्स में रखने से कई लाभ मिलते हैं.

 

peepal leaf remedies

Benefits of peepal leaf: ज्योतिष शास्त्र में पेड़-पौधों को बहुत महत्व दिया जाता है. कहते हैं पेड़-पौधों में भगवान का निवास होता है. इसलिए हिंदू धर्म में किसी भी पूजा-पाठ पेड़ की ठहनी, पत्तियां आदि का इस्तेमाल किया जाता है. वैसे ही ज्योतिष में पीपल के पेड़ को भी बहुत महत्व दिया गया है. पीपल के पेड़ को भगवान विष्णु का स्वरूप माना जाता है. 

पीपल के पेड़ को लेकर ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताएं गए हैं जिन्हें अजमाकर आप पैसों से जुड़ी समस्याओं का निवारण कर सकते हैं. पीपल का एक पत्ता अपने पर्स में रखने से आपको इशके कई फायदे मिलते हैं तो आइए विस्तार से जानते हैं पीपल का पत्ता पर्स में करने के लाभ. 

पीपल के पत्ते से जुड़े कुछ उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति काफी समय से कर्ज से परेशान है तो मंगलवार के दिन पीपल का एक पत्ता लें और इसे अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से तेजी से कर्ज से मुक्ति मिल जाती है.

- बता दें कि अगर कोई व्यक्ति धन के अभाव में हैं. पैसे आते हैं पर टिकते नहीं. आर्थिक स्थिति खराब है तो एक पीपल का पत्ता लें और इसे गंगाजल से धोकर लक्ष्मी मां के सामने रख दें. अब अगली सुबह उठकर इसे अपने पर्स या तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से धन की हानि नहीं होगी और धन आगमन के रास्ते खुलेंगे.

- शास्त्रों के अनुसार अगर कोई व्यक्ति बहुत खर्चीला है उसके पास पैसा आता है पर टिकता नहीं तो ऐसे व्यक्ति को मां लक्ष्मी का फोटो के साथ अपने पर्स में एक पीपल का पत्ता रखना चाहिए. ऐसा करने से उसके हाथों में पैसा टिकने लगेगा.

- अगर किसी व्यक्ति को नौकरी में सफलता नहीं मिल पा रही है तो शनिवार के दिन पर्स में एक पीपल का पत्ता रख लें. ऐसा करने से जल्द प्रमोशन मिलता है.

- अगर किसी व्यक्ति की लंबे समय से कोई मनोकामना पूरी नहीं हो रही है तो पीपल के पत्ते में सिंदूर से अपनी बात लिख कर उस पत्ते को भगवान के सामने रख दें और फिर उठाकर अपने पर्स में रख लें आपकी मनोकामना जल्द पूरी हो जाएगी.

- पीपल का पत्ता नजर दोष दूर करने में भी सहायक है. अगर किसी व्यक्ति को बार-बार नजर लगती है तो एक पीपल का पत्ता लेकर इसे अपने पर्स में रख लें. ऐसा करने से नजर उतर जाती है और नजर लगने की समस्या भी दूर हो जाती है.

Dev Uthani Ekadashi 2023: देवउठनी एकादशी पर बन रहा है शुभ योग, भगवान विष्णु की पूजा से मिलेगा विशेष फल
 

Wearing Gold Bangles: भाग्य चमका देते हैं हाथ में पहने हुए सोने के कंगन, जल्द ही पैसों में खेलने लगता है व्यक्ति
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news