Mesh Sankranti Effect On Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 14 अप्रैल को सूर्य मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. सूर्य का एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करना संक्रांति कहलाता है. वहीं, सूर्य के राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. सूर्य का मेष राशि में प्रवेश कुछ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ फलदायी साबित होने वाला है. इन राशि वालों के जीवन में भाग्योदय होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य को ग्रहों का राजा कहा जाता है. कहते हैं कि जब सूर्य गोचर करते हैं, तो सभी राशियों के जातकों पर इसका प्रभाव पड़ता है. लेकिन कुछ राशियों को मेष संक्रांति का विशेष लाभ होने वाला है. इन राशि के जातकों की किस्मत में इजाफा होगा. जानें इन राशियों के बारे में.


इन राशियों के लिए बेहद खास है मेष संक्रांति


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए ये संक्रांति शुभ फलदायी रहने वाली है. इन राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा जमकर बरसेगी. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. अगर आप कोई नया काम करने की सोच रहे है, तो ये समय आपके लिए अनुकूल है. पैसों का लेन-देन करने से पहले अच्छे से सोच लें. आर्थिक स्थिति में भी पहले से सुधार देखने को मिलेगा. आपके लिए ये समय अच्छा रहने वाला है.


वृश्चिक राशि


ज्योतिष अनुसार इस राशि वालों के लिए ये संक्रांति अनुकूल परिणाम लाने वाली है. अगर कोई जातक इस समय नया मकान और नया वाहन खरीदने की सोच रहे हैं,तो ये समय आपके लिए शुभ माना जाएगा. इस समय धन लाभ की भी संभावना है. इस दौरान खर्चों पर नियंत्रण रखें. परिवार वालों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी.


धनु राशि


धनु राशि के लिए भी ये समय बेहद शुभ है. इस समय इन राशि के जातकों को विशेष धनलाभ होगा. खर्चों पर नियंत्रण रखना बेहद जरूरी है. व्यापारियों को इस समय मुनाफा होगा. मां लक्ष्मी की कृपा से इस राशि के जा तकों के जीवन में अहम बदलाव देखने को मिलेंगे. इस अवधि में नया वाहन या मकान लेना शुभ होगा.


मीन राशि


इस समय मीन राशि वालों के आर्थिक पक्ष में मजबूती आएगी. निवेश करने से लाभ होगा. इन जातकों का पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. मां लक्ष्मी की कृपा इन राशि वालों के जीवन में बनी रहेगी. खर्चों में कमी आएगी. और इस माह में आपको खूब मान-सम्मान की प्राप्ति होगी.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)