Monthly Horoscope For Health: ज्योतिष शास्त्रों में राशिफल का बहुत महत्व है. राशिफल प्राचीन ज्योतिष विद्या है, जिससे व्यक्ति के राशि के अनुसार उसके आने वाले समय के बारे में जान सकते हैं. ऐसे ही मासिक राशिफल, व्यक्ति के आने वाले माह की जानकारी प्रदान करता है. यहां आप जानेंगे कि अक्टूबर माह के राशिफल के अनुसार कर्क, सिंह और कन्या राशि के सेहत को लेकर क्या योग बन रहा है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को अक्टूबर के महीने में सेहत के मामले में थोड़ी सतर्कता बरतनी होगी, कोई बड़ी बीमारी तो नहीं दिख रही है फिर भी आपको छोटी-मोटी समस्याओं से दो-चार होना पड़ेगा. दांत, पैरों में दर्द, आंख और पेट संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. जहां तक दांतों का सवाल है आपको उनकी दोनों समय ठीक से सफाई रखनी चाहिए, पैरों में दर्द के लिए मसाज करें और आंखों में जलन होने की समस्या हल्की फुल्की हो तो स्वच्छ जल से साफ कर आराम करें और दिक्कत बढ़ने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाएं. पाचन समस्या के शिकार भी हो सकते हैं. समय पर भोजन करें और नियमित रूप से योग, व्यायाम और मेडिटेशन करने की आदत बनाए. 


सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों का स्वास्थ्य अक्टूबर में सामान्य से काफ़ी अच्छा रहेगा. आप ख़ुद भी शारीरिक रूप से स्वस्थ और फ़िट महसूस करेंगे और इसके लिए प्रयास करेंगे. गैस्ट्रो इंटेस्टाइनल संबंधी समस्याओं के साथ-साथ आंखों में छोटी मोटी दिक्कत हो सकती है इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने खानपान का विशेष रूप से ख़्याल रखें. मिर्च मसाले वाला गरिष्ठ भोजन लेने से बचें. आंखों से जुड़ी कोई भी समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर की परामर्श लेकर उचित इलाज कराएं. अपनी दिनचर्या में योग, व्यायाम और मेडिटेशन आदि को शामिल करें.


कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों को सिरदर्द से जुड़ी समस्याएं तो घेरेंगी. शरीर के किसी अंग में ट्यूमर भी हो सकता है. मोटापे के कारण समस्या पैदा हो सकती है इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि अपने खानपान के प्रति विशेष सावधानी बरतें, रोज़ व्यायाम करें और ख़ुद का ख़्याल रखें. अपनी इम्यूनिटी पॉवर को बढ़ाने के लिए हरी सब्जियों और फलों का सेवन अवश्य ही करें ताकि आप किसी भी बीमारी से लड़ सकें.