Palm Reading for Marriage in Hindi: शादी को लेकर लड़के और लड़कियां दोनों ही कई तरह के ख्‍वाब देखते हैं. कई लोगों की तो शादी के बाद किस्‍मत चमक जाती है. इसमें उनके जीवनसाथी के भाग्‍य का भी कमाल होता है. आज हम हस्‍तरेखा के जरिए जानते हैं कि वे कौनसी रेखाएं, पर्वत या निशान हैं जो बताते हैं कि शादी के बाद जातक अमीर बनेगा या गरीब होगा. जातक कितनी तरक्‍की करेगा या उसकी कैसे घर में शादी होगी. 


अमीर खानदान में होती है शादी 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

- शादी के बाद व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, इसके बारे में चंद्र पर्वत से काफी कुछ जाना जा सकता है. चंद्र पर्वत हथेली में बुध पर्वत के नीचे होता है और बुध पर्वत हाथ की सबसे छोटी उंगली के नीचे होता है. यदि भाग्‍य रेखा चंद्र पर्वत से होकर गुजरे और शनि पर्वत तक जाए तो उन्‍हें शादी के बाद जमकर तरक्‍की और पैसा मिलता है. कह सकते हैं कि इन जातकों की किस्‍मत शादी के बाद चमक जाती है. भले ही जातक अपने जीवन के शुरुआती सालों में कितना भी गरीब रहा हो, शादी के बाद वह मालामाल हो जाता है. 


- यदि भाग्‍य रेखा मणिबंध से निकलकर शनि पर्वत तक जाए तो भी ऐसे जातकों पर शादी के बाद मां लक्ष्मी जमकर मेहरबान होती हैं और खूब धन-दौलत देती हैं. 


- वहीं विवाह रेखा का दूसरी प्रमुख रेखाओं की तुलना में निम्न या उच्च दिखाई देना इंटरकास्‍ट मैरिज का सूचक है. यदि एक ही जाती में विवाह हो तो दोनों परिवारों की आर्थिक स्थिति में बड़ा अंतर होता है. यानी कि जातक यदि अमीर हो तो उसका विवाह बेहद गरीब परिवार में या गरीब हो तो अमीर परिवार में विवाह होता है. कुल मिलाकर विवाह सामान्‍य नहीं होता है. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें