Dream Meaning: सपने में इन 5 पशु-पक्षियों का दिखना `बेहद शुभ`, दिखे तो समझ लें घर में आने वाली हैं खुशियां!

Shubh Sapne: हर व्यक्ति चाहता है कि अच्छा-बुरा समय आने से पहले उसे कुछ ऐसे संकेत मिल जाएं, जिसे वह समय रहते समझ सके. स्वप्न ज्योतिष के अनुसार सपने में दिखने वाली कुछ चीजें व्यक्ति को शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में बताती हैं. ज्योतिषीयों का कहना है कि सपने में पशु-पक्षियों का दिखना बहुत ही शुभ माना जाता है. आज हम ऐसे ही कुछ जानवरों के बारे में जानेंगे.

शिल्पा जैन Sat, 18 Mar 2023-8:30 am,
1/5

सपने में छिपकली का दिखाई देना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली का दिखाई देना भी शुभ माना गया है. इस सपने का अर्थ व्यक्ति को जीवन में अचानक से धन प्राप्ति की ओर संकेत देता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को कर्ज से जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है.

 

2/5

सपने में मोर का आना

हिंदू धर्म में मोर को भी पवित्र माना गया है. ऐसे मं सपने में मोर का आना भी शुभ संकेत देता है. बता दें कि कार्तिकेय भगवान का वाहन भी मोर है. अगर किसी व्यक्ति को सपने में मोर दिखाई देता है, तो ये उसके बुरे दिन खत्म होने का संकेत है. जल्द ही अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. वहीं, अगर इन लोगों के साथ कोई परेशानी बनी हुई है, तो उसके दूर होने का संकेत भी मिलता है.

 

3/5

उल्लू का दिखाई देना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में उल्लू का दिखाई देना शुभ  संकेत माना गया है. उल्लू भी मां लक्ष्मी का वाहन होता है. ऐसे में अगर किसी जातक को सपने में उल्लू दिखता है, तो उससे भविष्य में धनलाभ के योग बनने का संकेत देता है. ऐसे में लंबे समय से अटका हुआ पैसा भी जल्द प्राप्त होता है.

 

4/5

सपने में हाथी का दिखना

सपने में हाथी का दिखना भी बेहद शुभ माना जाता है. स्वप्न ज्योतिष के अनुसार अगर आपको हाथी दिखाई देता है, तो इसका मतलब है, आपको जीवन में सुख-संपत्ति और ऐश्वर्या की प्राप्ति होने वाली है. हाथ को देवी लक्ष्मी का वाहन माना जाता है. ऐसे में कहते हैं कि अगर किसी जातक को सपने में हाथी दिखाई देता है, तो उस पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है.

 

5/5

सपने में गाय का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को सपने में गाय दिखती है, तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है. हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय और पवित्र माना गया है. ऐसे में अगर किसी जातक को सपने में गाय दिखाई देती है, तो समझ लें कि उस व्यक्ति पर भगवान की कृपा बरसने वाली है. कहते हैं कि अगर गाय का रंग पीला हो, तो व्यक्ति को नौकरी में प्रमोशन का संकेत मिलता है.   

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link