Dream Science: सपने में दिखें ये जानवर तो समझिए आने वाली है खुशहाली, छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा

Dream Interpritation: नींद आने पर सपने देखना आम बात है. कुछ सपने याद रहते हैं तो कुछ भूल जाते हैं. कई बार मन में यह सवाल आता है कि क्या देखे जाने वाले सपनों का कुछ मतलब होता है. क्या ये भविष्य को लेकर कुछ संकेत देते हैं. स्वप्न शास्त्र में तो सपनों को काफी महत्व दिया गया है. सपनों से मिलने वाले इन शुभ-अशुभ संकेतों पर स्‍वप्‍न शास्‍त्र में काफी कुछ लिखा गया है. ऐसे में आइए जानते हैं कि सपनों में अगर जानवर दिखे तो उनका क्या अर्थ होता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 19 Aug 2022-1:27 pm,
1/7

सपने में कुत्ते को देखना और उसके भौंकने की आवाज सुनना बहुत शुभ माना गया है. कुत्ता सपने में आपको काटे तो इसका मतलब है कि बड़ी परेशानी से निजात मिलने वाली है. कुत्ता आपके पीछे दौड़ते हुए दिखे तो ये जिंदगी में कुछ बेहतर होने का संकेत है. सपने में कुत्ता को देखना काफी शुभ संकेत माना जाता है. 

2/7

सपने में हाथी का दिखना अच्‍छा माना जाता है. यह धन लाभ होने का इशारा है. हाथी पर खुद को सवारी करते हुए देखना राजसी वैभव मिलने का इशारा है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में हाथी दिखाई देना शुभ संकेत देता है. सपने में हाथी का दिखना असल जिंदगी में तैयार रहने की ओर संकेत देता है. इसका अर्थ है कि रियल लाइफ में आप एक अच्छे निर्देशक बनने की काबीलियत रखते हैं. 

3/7

सपने में खुद को मेढक को हाथों में पकड़े देखें तो यह बहुत शुभ होता है. मेढक की आवाज सुनाई देना भी जीवन में बेहतरी की ओर इशारा है.सपने में केवल मेढक की आवाज सुनाई दे तो इसका मतलब है लाइफ में नया मोड़ आने वाला है. मेंढ़क पानी में दिखे तो इसका अर्थ आपको भावनाओं पर काबू रखने की जरूरत है.

 

4/7

सपने में बिल्ली देखना शुभ संकेत देता है. सपने में काली बिल्ली देखने का मतलब है कि आपको अपनी प्रतिभा को निखारने की जरुरत है. अगर सपने में खूंखार बिल्ली दिखे तो इसका अर्थ है, सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

 

5/7

सपने में अगर सांप को बिल के साथ देखते हैं तो यह संकेत है कि आपको कहीं से अचानक धन प्राप्त होने वाला है. सांप को हाथों में पकड़े हुए देखना सफलता का संकेतक है.

 

6/7

स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में चूहों को देखना काफी अच्छा माना जाता है. सपने में चूहे को देखा तो समझिए कि जल्द कहीं से पैसा आने वाला है.

 

7/7

सपने में छिपकली को देखना भी शुभ संकेत है. सपने में अगर आपको छिपकली दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको धन की प्राप्ति होने वाली है और लिए हुए कर्ज से भी मुक्ति मिलने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link