Tulsi Plant Totka: तुलसी के गमले पर बना दें इनमें से कोई एक चिह्न, फिर देखें कमाल! खाली तिजोरी में तुरंत शुरू होगा धन आगमन

Basil Plant Benefits: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही शुभ और पवित्र माना गया है. कहते हैं कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है और नियमित रूप से तुलसी के पौधे की पूजा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी पूजा के साथ तुलसी के गमले पर कुछ पवित्र चिह्न बनाने से लाभ होता है और व्यक्ति की किस्मत का ताला खुल जाता है.

शिल्पा जैन Sat, 14 Jan 2023-4:59 pm,
1/4

रोली चंदन का तिल

ज्योतिषीयों का कहना है कि तुलसीके गमले पर रोली और चंदन का तिलक लगाना भी शुभ माना गया है. तुलसी के साथ-साथ गमले पर भी इन चिह्नों को बनाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और उनकी कृपा प्राप्त होती है. गमले पर रोली-चंदन का तिलक लगाने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है और घर में धन-वैभव की प्राप्ति होती है. 

2/4

चक्र का चिह्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे पर चक्र बनाने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है.दसुर्भाग्य का नाश होता है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. तुलसी के गमले पर चक्र बनाने से आर्थिक तौर पर बरकत होती है. इससे व्यक्ति के जीवन में आने वाले सभी संकट दूर हो जाते हैं. घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और व्यक्ति का मन शांत रहता है.

3/4

शंख का चिह्न

शास्त्रों के अनुसार शंख की उत्पत्ति सुमद्र मंथन के दौरान हुई थी और इसे मां लक्ष्मी का भाई कहा जाता है. ऐसे में मां लक्ष्मा को प्रसन्न करने के लिए शंख का भी इस्तेमाल किया जाता है. तुलसी के गमले पर शंख बनाना भी शुभ माना गया है. कहते हैं कि जिस घर में शंख की ध्वनि होती है, वहां नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होता. साथ ही, मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु भी व्यक्ति की किस्मत का ताला खोल देते हैं. 

4/4

स्वास्तिक का चिह्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे की नियमित पूजा करने के साथ-साथ अगर गमले पर  स्वास्तिक का चिह्न बना दिया जाए, तो इससे घर में मां लक्ष्मी की जमकर कृपा बरसती है. ऐसा माना जाता है कि गमले पर स्वास्तिक का चिह्न बनाने से मां लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु भी प्रसन्न होते हैं. और घर में सुख-समृद्धि का  वास होता है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link