Venus And Rahu Ki Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित समय पर हर ग्रह स्थान परिवर्तन करता है, जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों और जीवन पर पड़ता है. इस बार होली के ठीक 3 दिन बाद 12 मार्च को भौतिक सुखों के दाता शुक्र मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जहां पहले से ही छाया ग्रह राहु विराजमान हैं. ऐसे में राहु और शु्क्र की युति होने जा रही है. इसका प्रभाव वैसे तो सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा, लेकिन 3 राशि वालों के जीवन पर इसका खास प्रभाव दिखाई देगा.  इस 3 राशि वालों को खास सावधान रहने की जरूरत है. आइए जानें इन राशि वालों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्या राशि


शुक्र और राहु की युति कन्या राशि वालों के लिए नुकसानदायी साबित होगी. बता दें कि इन दो ग्रहों की युति कन्या राशि के अष्टम भाव में होने जा रही है. ऐसे में आपको खास ध्यान रखने की जरूरत है.  इस अवधि में सेहत में गिरावट आ सकती है. इस समय बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है. दुर्घटना होने की संभावना है, ऐसे में वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतें. जीवनसाथी को प्राथमिकता दें. किसी बात को लेकर वाद-विवाद से बचें.


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और शुक्र की युति मेष राशि में ही होने जा रही है. ऐसे में मेष राशि के जातकों को खासतौर से सावधान रहने की जरूरत है. बता दें कि ये युति आपकी राशि से लग्न भाव में होने जा रही है. ऐसे में आपको थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है. इस अवधि में गु्प्त शत्रु से परेशान हो सकते हैं. रिश्तों में  धोखा मिलने की संभावना है. वैवाहिक जीवन में भी आपको थोड़ी परेशानी का सामा करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.


मीन राशि


इस राशि के जातकों के लिए भी ये युति थोड़ा परेशान कर सकती है. बता दें कि आपकी राशि से धन भाव में होने जा रही है. ऐसे में धन की आवक में रुकावट आएगी.  धन कहीं फंस सकता है. इस दौरान किसी को धन उधार देने से भी बचें, वरना पैसा डूब सकता है. परिवार का सपोर्ट नहीं मिलेगा. पति-पत्नी के बीच अनबन बढ़ सकती है.  गृह क्लेश और तनाव में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है,  इसलिए मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)