Shani-Rahu Ashubh Effect: ज्योतिष शास्त्र में  शनि और राहु को क्रूर और पापी ग्रह माना गया है. हर  ग्रह का अपना अलग महत्व और प्रभाव होता है. वहीं, हर ग्रह अपने निश्चित समय पर ग्रह गोचर और राशि परिवर्तन करता है, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि ज्योतिष में शनि को क्रूर और राहु को पापी ग्रह माना गया है. ऐसे में राहु और शनि की युति से कई राशि वालों के जीवन में समस्याएं उत्पन्न होती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि फिलहाल शनि 17 अक्टूबर तक शतभिषा नक्षत्र में हैं और दोनों ग्रह का अशुभ संयोग बन रहा है. ये अशुभ संयोग कई राशि वालों के लिए अशुभ रहने वाला है, जिसका प्रभाव सभी राशि को जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. ऐसे में इस युति का प्रभाव खासतौर से 3 राशि वालों के जीवन पर साफ देखने को मिलेगा. इस दौरान उन्हें 17 अक्टूबर तक सतर्क रहना होगा. जानें इस समय किन राशि वालों को संभलकर रहने की जरूरत है. 


कर्क राशि 


शनि का नकारात्मक और अशुभ प्रभाव इन राशि के जातकों पर ज्यादा पड़ सकता है. वहीं, राहु भी इन राशि वालों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. ऐसे में इन राशि वालों को इस अवधि में कई समस्याओं और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में अगर निवेश करने की सोच रहे हैं, तो 17 अक्टूबर आपको खासतौर से सावधान रहना होगा. वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है. इससे आर्थिक  स्थिति पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा. इसके साथ ही, मानसिक तनाव भी परेशान कर सकता है. 


कुंभ राशि 


शनि और राहु की युति से कुंभ राशि वालों के लिए भी अक्टूबर तक का समय मुश्किलों से भरा हो सकता है. इस समय उन्हें अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. इस समय निवेश करने से बचें. ऐसे में आर्थिक हानि हो सकती है. इसके अलावा, परिवार को भी अप्रत्याशित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ मतभेद होने की संभावना है. तो संभल कर रहें. 


कन्या राशि 


शनि और राहु का शतभिषा नक्षत्र में युति होने से कन्या राशि वालों के भी इस समय विशेष रूप से सावधान रहना होगा. इन राशि वालों पर शनि की विशेष नजर है. खर्चों में वृद्धि हो सकती है और कई तरह की परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं. ये परिशानियां तनाव बढ़ाएंगी. इस समय में कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें. 


सूर्य की राशि में बना ये ताकतवर योग दिलाएगा इन लोगों को हर कार्य में जीत, मान-सम्मान और पद में होगा इजाफा!
 


घर में घट रही ऐसी घटनाएं देती हैं पितरों की नाराजगी के संकेत, उपाय करने में न करें जरा भी देर! 
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)