सूर्य की राशि में बना ये ताकतवर योग दिलाएगा इन लोगों को हर कार्य में जीत, मान-सम्मान और पद में होगा इजाफा!
Advertisement
trendingNow11819083

सूर्य की राशि में बना ये ताकतवर योग दिलाएगा इन लोगों को हर कार्य में जीत, मान-सम्मान और पद में होगा इजाफा!

Trigahi Yog 2023: हिंदू पंचांग के अनुसार एक ही राशि में तीन ग्रहों का एक साथ होने पर त्रिग्रही योग का निर्माण होता है. वैदिक ज्योतिष में इस योग का बहुत शुभ माना गया है. जानें सूर्य की राशि सिंह में मंगल, बुध और शुक्र के साथ होने से त्रिग्रही योग का निर्माण हुआ है. 

 

trigrahi yog 2023

Trigrahi Yog In Leo 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. इसी प्रकार एक ही राशि में तीन ग्रहों के साथ होने से कई शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है. तीन ग्रहों के युति को त्रिग्रही योग के नाम से जाना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बहुत ही दुर्लभ माना गया है और इसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर होता है. 

हिंदू शास्त्र के अनुसार सूर्य देव के स्वामित्व वाली राशि सिंह में मंगल, बुध और शुक्र के एक साथ विराजमान होने से त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि 25 जुलाई को बुध ने सिंह राशि में प्रवेश किया था और वहां मंगल और शुक्र पहले से ही मौजूद हैं. ऐसे में 50 साल बाद सिंह राशि में इन ग्रहों की युति बन रही है, जो कि कुछ राशि वालों के लिए विशेष रूप से लाभदायी है. 

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण मेष राशि वालों के लिए शुभ फलदायी होगा. सामाजिक स्तर पर इन लोगों को सहयोग प्राप्त होगा. वहीं, ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. इस अवधि में आपके प्रदर्शन में भी सुधार होगा.नौकरी-व्यापार में अच्छा आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. 

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि में बने त्रिग्रही योग से कुंभ राशि वालों के जीवन में सकारात्मकता देखने को मिलेगी. इस अवधि में अधूरे कार्य पूरे कर पाएंगे. वहीं, लाभ कमाने के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा. काम में सुधार होगा. साझेदारी से व्यापार करते हैं, तो इस समय सतर्क रहने की आवश्यकता है. वहीं, अधिकारियों से इस समय सहयोग प्राप्त होगा.   

सिंह राशि

बता दें सिंह राशि में ही त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में इस राशि वालों के इस अवधि में विशेष फलों की प्राप्ति होगी. इस समय जीवन में खुशियों का आगमन होगा. पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में  खुशियां आएंगी. व्यापार में खूब धन लाभ होगा. 

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की इस दुर्लभ युति से तुला राशि वालों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. साथ ही, परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. त्रिग्रही योग धन लाभ कराएगा. इस अवधि में आय वृद्धि की संभावना है. पदोन्नति की भी प्रबल संभावना है. इस समय परिवार में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जल्द विवाह के योग बन रहे हैं.  

बेहद चमत्कारी है 5 रुपये के सिक्के का ये टोटका, करते ही गरीबी हो जाएगी छूमंतर, आज जी करें ट्राई!
 

घर में घट रही ऐसी घटनाएं देती हैं पितरों की नाराजगी के संकेत, उपाय करने में न करें जरा भी देर! 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news