Hand me Khujli Hona: शकुन शास्त्र में इंसान की जिंदगी में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. हालांकि, इसके बारे में ज्ञान न होने के चलते हम इन घटनाओं को अनदेखा कर देते हैं. आज शरीर के विभिन्न अंगों में होने वाली खुजली के संकेतों के बारे में बताएंगे. इन जगहों पर खुजली होने से इंसान को लाभ और नुकसान दोनों उठाने पड़ सकते हैं.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दांया हिस्सा


शकुन शास्त्र के अनुसार, अगर किसी इंसान के दाहिने हाथ या शरीर के दाहिने हिस्से में लगातार खुजली हो रही हो तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका अर्थ है कि आने वाले दिनों में धन हानि हो सकती है. आमदनी से ज्यादा खर्चें बढ़ सकते हैं.


बायां हाथ


वहीं, अगर किसी इंसान के बाएं हाथ में लगातार खुजली हो रही हो तो शकुन शास्त्र में इसको शुभ संकेत माना गया है. इसका मतलब है कि जल्द धन लाभ हो सकता है. कोई खुशखबरी मिल सकती है और किस्मत साथ देने वाली है.


पैर


वहीं, सपने में अगर सीने पर खुजली होता हुए दिखाई दे तो इसका मतलब है कि जातक को पैतृक धन की प्राप्ति हो सकती है. वहीं, पैरों में हो रही खुजली का अर्थ यात्रा से होता है. किसी इंसान के पेट में खुजली हो रही हो तो इसका मतलब है कि आपसी रिश्तों में दरार आ सकती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)