Shani Effect On Zodiac Sign: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में शनि सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है. शनि किसी भी राशि में ढाई साल तक विराजमान रहते हैं. बता दें कि शनि ने साल की शुरुआत में ही कुंभ राशि में प्रवेश कर चुकी हैं और इस समय कुंभ में वक्री अवस्था में हैं. 4 नवंबर तक शनि इसी अवस्था में रहने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शनि 4 नवंबक को कुंभ राशि में वक्री से मार्गी अवस्था में आ जाएंगे. शनि की सीधी चाल का प्रभाव कई राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. मान्यता है कि जिन लोगों की कुंडली में शनि शुभ स्थिति में होते हैं, उन्हें जीवन में सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है. सभी ऐशोआराम मिलते हैं. वहीं कुंडली में शनि के अशुभ होने पर व्यक्ति का जीवन परेशानियों से घिरा रहता है. जानें शनि के मार्गी होने से किन राशि वालों की किस्मत का ताला खुलने वाला है.


वृषभ राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशि वालों के लिए शनि का कुंभ राशि में मार्गी होना शुभ रहने वाला है. बता दें कि शनि आपकी राशि से कर्म भाव में मार्गी होने जा रहे हैं. ऐसे में वृषभ राशि वालों को नौकरी और  कारोबार में अच्छी तरक्की मिल सकती है. इस अवधि में आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. किसी नई योजना पर कार्यों में सफलता हासिल करेंगे. जमीन-जायदाद की खरीदारी से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा.  नए व्यापार और नई नौकरी की तलाश में लगे लोगों को इस दौरान सफलता मिलेगी.  


मिथुन राशि 


बता दें कि मिथुन राशि वालों के लिए ये समय शानदार और भाग्यशाली रहने वाला है. बता दें कि 4 नवंबर के बाद से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.  वहीं, थोड़ी मेहनत का फल भी जरूर मिलेगा. अचानक से धन लाभ होगा और आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा. किसी कानूनी वाद-विवाद में हैं, तो फैसला आपके पक्ष में रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे.  इस समय मान-सम्मान और यश की प्राप्ति होगी. 


तुला राशि


ये समय तुला राशि वालों के करियर के लिए अच्छा है. इस दौरान उन्हें अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में आप को तरक्की मिलेगी. अचानक से खूब सारा धन प्राप्त होगा. नौकरी को लेकर कई सालों से परेशान चल रहे लोगों को अब प्रमोशन मिल सकता है. इस अवधि में व्यापार में कारोबारियों का अच्छा मुनाफा होगा.   


5 दिसंबर तक इन राशि लोगों के जीवन में होगा सिर्फ मंगल ही मंगल, खुलेगी किस्मत जल्द मिलेगा कुबेर का खजाना!
 


Ganesh Chaturthi 2023: गणेश चतुर्थी पर इस विधि से स्थापित करें बप्पा, करियर-व्यापार में छूएंगे आसमान
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)