Gajlakshmi Yog Effect 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. अगस्त माह की शुरुआत हो चुकी है. 7 अगस्त को शुक्र चंद्र की राशि कर्क में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि शुक्र ने सुबह 10 बजकर 37 मिनट पर कर्क राशि में प्रवेश किया है. शुक्र के कर्क में प्रवेश करने से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को सुख, धन, विलासिता, सौंदर्य, वैभव और रोमांस आदि का कारक ग्रह माना जाता है. कहते हैं कि अगर किसी जातक की कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है, तो व्यक्ति करोड़ों में खेलता है. शुक्र के कर्क में प्रवेश से गजलक्ष्मी योग का निर्माण कई राशि वालों की किस्मत चमकाएगा. इस दौरान इन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसेगी. जानें शुक्र गोचर से किन राशि वालों की सैलरी में इजाफा होगा. 


इन राशि वालों को होगा लाभ


कर्क राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए विशेष फलदायी साबित होगा. धन के मामले में ये राशि वाले इस समय लकी रहेंगे. बता दें कि शुक्र ने कर्क राशि में ही प्रवेश किया है.  इस दौरान गजलक्ष्मी योग के कारण व्यक्ति की आय के स्त्रोत में वृद्धि होगी. इस समय खर्चे भी बढ़ेंगे लेकिन फिर भी धन की बचत करने में सफल रहेंगे. लव लाइफ में चल रही परेशानी दूर होंगी. मां की सलाह से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. 


कन्या राशि 


शुक्र के गोचर से बना गजलक्ष्मी योग कन्या राशि वालों को भी अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा. इस दौरान बिजनेस में अच्छा लाभ होगा. अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है. पुराने निवेश से इस समय अपार धन मिलेगा. इस अवधि में पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बैठेगा. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी. 


मकर राशि 


शुक्र के गोचर से बना गजलक्ष्मी राजयोग का पूरा लाभ मकर राशि में  मिलेगा. इस समय ऑफिस में आपके कार्यों की सराहना होगी. अपने काम के दम पर नई नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे. मनचाही नौकरी मिलेगी. पार्टनरशिप में किए गए बिजनेस से इस समय लाभ होगा. इस समय नई डील फाइनल हो सकती है, जो लंबे समय तक फायदेमंद साबित होगी.  


तुला राशि 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपकी राशि में कर्म भाव में वक्री हो गए हैं. इस दौरान व्यापारी और नौकरीपेशा दोनों वर्ग के लोगों के लिए आर्थिक लाभ मिलने वाला है. आपके द्वारा बनी हुई योजनाएं सफल होंगी. मीडिया, मार्केटिंग, शिक्षा और संचार से जुड़े लोगों के लिए ये समय बहुत ही शानदार रहेगा. अपनी वाणी से लोगों को आकर्षित कर पांएगे, जो सफलता दिलाने में सहायक है. 


Mangalwar Totke: बजरंगबली प्रसन्न होकर बरसाएंगे बेशुमार धन, आम के पत्ते का ये टोटका है बहुत कारगार 
 


शाम को इन चीजों के दिखते ही तिजोरी में बना लें जगह, जल्द ही लगेगा नोटों का ढेर; मां लक्ष्मी देंगी दस्तक
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)