Venus Transit 2023: शुक्र ग्रह 6 अप्रैल को प्रातः 11 बजे वृष राशि में प्रवेश करेंगे और 27 दिन यहां रहने के बाद 2 मई को दोपहर में 1:50 बजे  मिथुन राशि में चले जाएंगे. शुक्र के वृष राशि में जाने का कुछ राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. आइए जानते हैं, किसके लिए कैसा रहेगा फल.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष- मेष राशि के लोग इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं, लाभ होगा. परिवार में प्रसन्नता रहेगी. महिला सदस्यों को गिफ्ट दें. आपकी मेहनत से बैंक बैलेंस बढ़ेगा.


वृष- आपको अपनी आभा का विकास करना चाहिए, इस बीच कॉन्फिडेंस बढ़ेगा. ऑफिस में यदि कोई प्रेजेंटेशन होने जा रहा है तो उसकी अच्छे से तैयारी कर लें. सुंदरता या कॉस्मेटिक से संबंधित काम पर इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं.


मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को खर्चों पर अंकुश रखना होगा. विवाह या घर पर होने वाले मांगलिक कार्यक्रम पर पैसा खर्च हो सकता है. बच्चों के विकास के लिए धन खर्च करें. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस देख-सुनकर ही खरीदें. 


कर्क- आपकी आय में वृद्धि होगी. प्रमोशन भी संभव है. किसी दूसरे स्थान पर अधिक पैसे मिल रहे हों तो नौकरी में बदलाव किया जा सकता है.


सिंह- सिंह राशि के लोगों को ऑफिस में किसी तरह का अचीवमेंट होगा, लेकिन आलस्य छोड़ने के साथ ही नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए बॉस को प्रसन्न रखना होगा. व्यापारी वर्ग ब्यूटी प्रॉडक्ट में निवेश करें तो उन्नति होगी.


कन्या- आपका लक और मजबूत होगा, देवी की उपासना करने के साथ ही पत्नी को प्रसन्न रखें. बुजुर्ग महिलाओं की सेवा करनी चाहिए, उनके आशीर्वाद से भाग्य के दरवाजे खुल सकते हैं.


तुला- तुला राशि के लोगों का कॉन्फिडेंस लो हो सकता है, ऐसे में यू ट्यूब पर कोई मोटिवेशनल स्पीच सुनें या बुक पढ़ें. स्वास्थ्य सही रहेगा, बस सुबह उठकर योग ओर ध्यान करना न भूलें. अत्यधिक यात्रा करने से बचना होगा.


वृश्चिक- पिता के साथ तालमेल बनाकर चलें. जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने का प्रयास करें. उनका करियर आगे बढ़ाने में सपोर्ट करें. जिन लोगों का प्रेम प्रसंग चल रहा है, वह लोग शादी करने के लिए विचार बना सकते हैं.


धनु- धनु राशि के लोग अपने ऑफिस में सभी का सम्मान करें, किसी महिला के साथ विवाद करने से बचें. वैवाहिक लोग पत्नी के साथ विवाद करने से बचें, जिन लोगों का न्यायालय में विवाद चल रहा है उनको सतर्क रहना चाहिए. पेट से संबंधित दिक्कतों से  परेशान हो सकते है.


मकर- इस राशि के प्रेम प्रसंग करने वालों के लिए समय अच्छा है. हायर स्टडी की चाह रखने वालों को अच्छे अवसर मिलेंगे. जो लोग शोध परक के काम से जुड़े है उनके लिए समय अच्छा है. लोन के लिए प्रयासरत व्यापारियों के काम बनेंगे. 


कुंभ- कुंभ राशि के युवाओं को आलस्य से दूर रहना होगा. छुट्टी पर बाहर जाने का प्लान बन सकता है. मां का सम्मान करें, उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें.


मीन- मार्केट और सेल्स से जुड़े व्यक्तियों के लिए समय अच्छा है. टेक्नोलॉजी का अधिक से अधिक प्रयोग करें. व्यापारी वर्ग नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास करें. युवा वर्ग वर्तमान समय के अनुसार खुद को अपडेट करें. ऑनलाइन यदि कोई कोर्स करना चाहते है तो समय उपयुक्त है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें