Saanp Ko Sapne me dekhane ka Matlab: स्वप्न शास्त्र अनुसार में हर सपने के फल के बारे में बताया गया है. कुछ सपनों को बहुत महत्‍वपूर्ण माना गया है क्‍योंकि इनका व्‍यक्ति के भविष्‍य पर बड़ा असर पड़ता है. जैसे सपने में सांप देखने का मतलब बहुत खास होता है. सपने में देखने के कई शुभ-अशुभ मतलब होते हैं. लेकिन सपने में सांप का रंग कैसा है और वह कैसा व्‍यवहार कर रहा है, ये अहम संकेत देता है. क्‍योंकि नाग या सांप को धन का रक्षक माना गया है. आइए जानते हैं ऐसे सपनों के मतलब- 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में सांप देखने के मलतब 


सपने में सफेद रंग का सांप देखना: सपने में सफेद रंग का सांप देखना बहुत शुभ होता है. सपने में सफेद सांप दिखे तो यह इशारा है कि आपको जल्‍द ही बहुत सारा पैसा मिलने वाला है. आपको नौकरी-व्‍यापार में बड़ी तरक्‍की मिलने वाला है. 


सपने में हरे रंग का सांप देखने का मतलब: सपने में हरे रंग का सांप देखने का मतलब है कि आपको जल्‍द ही नई नौकरी मिल सकती है. बेरोजगार को रोजगार मिल सकता है. 


सपने में यदि रंग-बिरंगा सांप देखने का मतलब: सपने में यदि रंग-बिरंगा सांप दिखे तो ये आपके जीवन में सुनहरे दिनों का आगाज होने का इशारा है. ऐसा सपना आना जातक को ऊंचा पद, ढेर सारा पैसा, मान-सम्‍मान दिलाता है. 


सपने में पीला सांप देखने का मतलब: यदि सपने में पीले रंग का सांप दिखे तो यह आपके घर से दूर जाने का इशारा देता है. आपको पढ़ाई, नौकरी-कारोबार या किसी अन्‍य कारण के चलते अपना घर छोड़कर जाना पड़ सकता है. 


सपने में लाल रंग का सांप देखने का मतलब: सपने में लाल सांप देखने का मतलब है कि आप जल्‍द ही कोई बड़ी जिम्‍मेदारी संभालने वाले हैं और आपको बहुत सोच-समझकर फैसले लेना चाहिए. 


सपने में काला नाग देखने का मतलब: सपने में काला लंबा सांप देखने का मतलब है कि जातक को नौकरी में प्रमोशन, बड़ी सैलरी मिलने वाली है. यह बिगड़े काम बनने का भी संकेत है. 


सपने में सुनहरे रंग का सांप देखने का मतलब: सपने में सुनहरे रंग का सपना दिखे तो यह इशारा है कि आपने किसी मनोकामना के पूरे होने पर धार्मिक स्‍थान पर चढ़ावा देने की बात कही थी, तो उसे जल्‍द पूरा कर दें. 


ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!


पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)