Surya Gohar in Makar Rashi: ब्रह्मांड में ग्रह विभिन्न राशियों में प्रवास करते रहते हैं. ग्रहों के राजा सूर्य भी इसी तरह भ्रमण करते हुए 14 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश करने के बाद लगभग एक माह तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. सूर्य के किसी भी राशि में प्रवेश करने का सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव रहेगा. आइए जानते हैं सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने का मकर राशि के लोगों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रोध 


मकर राशि के लोगों की राशि में ही सूर्य देव का पदार्पण हो चुका है, ऐसे में उन्हें खुद को सूर्यदेव की तरह नियमित रखना होगा, अपने सभी कार्यों को समय पर करें जिस तरह सूर्य निश्चित समय पर उदय और अस्त होते हैं. इस समय हो सकता है, आपको छोटी-छोटी बातों पर अनावश्यक रूप से क्रोध आए लेकिन क्रोध की इस ऊर्जा को आजीविका के क्षेत्र में यूज़ करना चाहिए.


नौकरी/व्यापार 


नौकरी में बदलाव का यह उचित समय है, यदि कहीं अच्छी अपॉर्चुनिटी मिलती है तो जा सकते हैं. सरकार, पिता, और बॉस के साथ इस राशि के लोगों का अच्छा तालमेल देखने को मिलेगा. व्यापारिक मामलों में विदेश से संबंधित कार्य बनेंगे. यदि आप विदेश से जुड़े सामानों का व्यापार करते हैं तो अधिक मुनाफे की उम्मीद है. आप यदि व्यापारिक संबंधित मामलों के लिए कोई जमीन खरीदना चाहते हैं तो इस समय ले सकते हैं.


आलस्य 


युवाओंको अब आलस्य का त्याग करना होगा और साथ ही अपने अधूरे काम को पूरा करने का यह सही समय है. महत्वपूर्ण फैसले सोच समझकर लेने होंगे हो सकता है कि जल्दबाजी या फिर आक्रोश में आकर आप गलत फैसला ले लें.


सेहत


रोगों के प्रति अलर्ट रहें और यदि आप पहले से बीमार हैं तो उसकी नियमित जांच कराएं और समय पर दवा का सेवन करें. यदि सिर में दर्द रहता है तो नियमित मालिश करा सकते हैं. जिन लोगों को आंखों से संबंधित दिक्कत रहती है तो एक बार जांच अवश्य करा लें. दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें