Dhan Prapti ka Tulsi ka Upay: हिंदू धर्म में तुलसी को पूजनीय माना गया है. तुलसी का पौधा मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. यही नहीं भगवान विष्णु को भी तुलसी बेहद प्रिय है. तुलसी की पूजा करने मां लक्ष्‍मी और भगवान विष्‍णु दोनों की कृपा होती है. यदि आप जल्दी से अमीर बनना चाहते हैं तो इस काम में तुलसी का पौधा बहुत मददगार साबित हो सकता है. आज हम तुलसी के पत्तों से जुड़ा एक ऐसा टोटका या उपाय जानते हैं जिसे करने से मां लक्ष्मी और धन कुबेर की जमकर कृपा बरसती है. इतना ही नहीं नौकरी या व्यापार में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं और तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमीर बनने के लिए करें तुलसी के पत्तों का ये उपाय


तेजी से अमीर बनने के लिए तुलसी के पत्तों का यह उपाय आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है. इसके लिए किसी भी दिन सुबह ब्रह्म मुहूर्त में जागें और स्नान करके साफ कपड़े पहनें. इसके बाद तुलसी माता से प्रार्थना करें और 11 पत्ते तोड़ लें. पत्तों को तोड़ने के बाद तुलसी जी से हाथ जोड़कर क्षमा जरूर मांगे. ध्यान रहे कि पत्ते कहीं से खंडित ना हों. फिर तुलसी के 11 पत्तों को साफ पानी से धो लें और इनके बहुत छोटे-छोटे टुकड़े कर लें. इन टुकड़ों को आटे के उस बर्तन में डाल दें, जिसमें आटा रखा जाता हो. इसके बाद रोजाना इसी आटे का उपयोग करके रोटी, पराठे आदि बनाएं. लेकिन ध्यान रखें कि इस आटा से रोटियां बनाते समय पूरी पवित्रता का ध्यान रखा जाए. यानि कि स्नान करने के बाद ही इस आटे को छुएं और इससे रोटी बनाएं. ऐसा करने से जल्‍द आपके आर्थिक हालात बेहतर होने लगेंगे और घर में धन की आवक तेजी से बढ़ेगी.


...लेकिन इस बात का रखें विशेष


तुलसी के पत्तों का यह उपाय आपको खूब धन-दौलत दिला सकता है लेकिन इस दौरान की गई एक गलती आपको नुकसान भी करवा सकती है. लिहाजा ध्यान रखें कि यह उपाय रविवार, बुधवार और एकादशी के दिन न करें क्‍योंकि इन दिनों में तुलसी के पत्तों को तोड़ना या तुलसी को छूना वर्जित होता है. इस उपाय को करने के लिए सबसे अच्छा दिन गुरुवार या शुक्रवार रहेगा लेकिन ध्यान रहे कि इस दिन एकादशी ना हो. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें