Saturn Retrograde: शनि देव की वक्री चाल मकर, कुंभ और मीन राशि वालों की सेहत के मामले में कुछ संकेत लेकर आई है. 17 जून को वक्री हुए शनि महाराज अब 4 नवंबर तक इसी स्थिति में रहेंगे, इसलिए इन 3 राशि वालों को भी अपनी सेहत का खास ध्यान रखना होगा. लापरवाही बिल्कुल भी न करें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मकर राशि


मकर राशि वालों के लिए शनिदेव लॉर्ड हैं, इन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा, कार्य के साथ ही अपनी फिटनेस पर भी फोकस करें और खानपान पर कंट्रोल रखें. दांतों की केयर करनी होगी. मुंह पर चोट लगने की आशंका है इसलिए दो पहिया वाहन चलाने में हेलमेट अवश्य पहनें. आंखों से संबंधित दिक्कत हो सकती है, यदि आपने बहुत दिनों से आंखों की जांच नहीं कराई है और चश्मा पहनते हैं तो एक बार नंबर जरूर चेक करा लें.


कुंभ राशि


कुंभ राशि वालों के लिए कुछ मानसिक तनाव रहेगा क्योंकि शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है. वक्री शनि की कुछ क्रूरता बढ़ेगी लेकिन इसे अहितकारी न समझते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही समझना चाहिए. जैसे अगर डॉक्टर ने आपको कई बार किसी कार्य के लिए चेतावनी दी है या कोई परहेज बताया है उसका पालन करना चाहिए अन्यथा नुकसान होना तय है. इस लग्न या राशि के लोग अगर कोई नशा कर रहे हैं और उनसे कई बार नशा छोड़ने के लिए कहा जा चुका है लेकिन वह नहीं छोड़ पा रहे हैं तो ऐसे लोगों को शनिदेव अब कुछ डर दिखाते हुए संदेश देंगे कि अब अगर नहीं छोड़ा तो जीवन पर संकट आ जाएगा. इस तरीके का अनुशासनात्मक स्वभाव का परिचय शनिदेव देंगे.


मीन राशि


मीन राशि के लोग सेहत को लेकर सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस, गर्दन में खिंचाव, सिर के पीछे दर्द, शरीर में अकड़न जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए नियमित रूप से व्यायाम करते रहें. इससे आपको लाभ होगा.


20 सालों तक मौज कराती है शुक्र की महादशा
Venus Transit: शुक्र ने किया सिंह राशि में गोचर, इन राशियों की हुई चांदी; भाग्य का मिलेगा साथ