Vastu Tips For Crystal: हिंदू धर्म में कछुए को बहुत पवित्र माना गया है. बता दें कि कछुआ भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है. कछुए को घर में रखने से सुख-समृ्द्धि के साथ मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. वहीं, ऐसा भी कहा जाता है कि कछुए की उत्पत्ति समुद्र मंथन के दौरान हुई थी. वास्तु और फेंगशुई में भी धातु के कछुए को बेहद शुभ माना गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रिस्टल का कछुआ घर में रखने से वास्तु दोष दूर होते हैं. मान्यता है कि भगवान विष्णु की पत्नी मां लक्ष्मी का भी घर में वास होता है और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनता है. घर में धन-धान्य की प्राप्ति होती है. किसी भी प्रकार के वास्तु दोष या फिर स्वास्थ्य संबंधी परेशाानियों या धन प्राप्ति के लिए घर में क्रिस्टल का कछुआ रखने की सलाह दी जाती है. आइए जानें इससे जुड़े नियम और लाभ.


क्रिस्टल कछुए के लाभ


वास्तु जानकारों का कहना है कि अगर किसी को धन संबंधी परेशानी है, तो उसे घर में क्रिस्टल कछुआ रखना चाहिए.  कहते हैं कि घर में क्रिस्टल का कछुआ रखने से परिवार के लोगों की उम्र लंबी होती है. साथ ही, सभी प्रकार की बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है.


वहीं, सफ्टीक का कछुआ घर में रखना बेहद शुभ माना गया है. अगर किसी जातक को नौकरी नहीं मिल रही है, तो उसे घर में क्रिस्टल का कछुआ रखना चाहिए. इससे व्यक्ति को नौकरी में सफलता मिलेगी और नौकरी में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. सौभाग्य की प्राप्ति के लिए इसे ऑफिस या बैडरूम में भी रखा जा सकता है. इसे सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद माना गया है.


क्रिस्टल कछुआ रखने के नियम


वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिस्टल कछुआ रखने के शुभ परिणाम तभी मिलते हैं, जब इसे सही दिशा और सही जगह पर रखा जाए. कछुआ बहुत शांत स्वभाव का जीव है और इसे घर में रखने से शांति का माहौल बना रहता है. अगर इन नियमों को अच्छे से माना जाए, तो कछुआ आपके लिए लकी साबित होगा. ये एक प्रभावशाली यंत्र है, जो घर में वास्तु दोष को दूर करता है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)